काबुल में सबसे बड़ी शिया दरगाह पर हमला, 14 लोगों की मौत

काबुल में सबसे बड़ी शिया दरगाह पर हमला, 14 लोगों की मौतहमले के बाद दरगार के आस-पास तैनात फोर्स

काबुल। अफगानिस्‍तान की राजधानी काबुल की सबसे बड़ी शिया दरगाह पर मंगलवार शाम को कुछ बंदूकधारियों ने हमला कर दिया। दरगाह में पहले तीन लोगों के घुसने की खबर थी जो मिलिट्री की ड्रेस पहने हुए थे। बाद में अधिकारियों ने बताया कि एक ही बंदूकधारी था, जिसे मार गिराया गया।

एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि इस हमले में कम से कम 14 लोगों की मौत हो गई है और 26 लोग घायल हैं। उन्होंने यह भी बताया कि मृतकों की संख्या अभी और बढ़ सकती है। यह हमला स्थानीय समय के अनुसार रात 8 बजे से कुछ देर पहले शुरू हुआ। प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि एक जोरदार धमाका हुआ और उसके बाद गोलीबारी की आवाज सुनाई दी। काबुल पुलिस प्रमुख अब्दुल रहमान राहिमी ने बताया कि दरगाह को खाली करा दिया गया है।

जन स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता इस्माइल कवासी ने बताया कि 18 लोग घायल हैं और उन्हें अस्पताल ले जाया गया है। बुधवार को मोहर्रम है और एक रात पहले इस तरह की घटना से लोग सकते में हैं। काबुल पुलिस ने शियाओं को बड़ी संख्या में कहीं पर इकट्ठा होने के लिए सचेत किया है, क्योंकि बड़े आतंकी हमले की आशंका है। जुलाई में शिया-हजारा समुदाय पर हुए एक हमले में 80 लोगों की मौत हो गई थी।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top