कानपुर-उन्नाव के बीच दो सुपरफास्ट, एक पैसेंजर ट्रेन में डकैती 

कानपुर-उन्नाव के बीच दो सुपरफास्ट, एक पैसेंजर ट्रेन में डकैती कानपुर-उन्नाव के बीच दो सुपरफास्ट, एक पैसेंजर ट्रेन में डकैती।

कानपुर (भाषा)। कानपुर स्टेशन के पास हथियारबंद लुटेरों ने बुधवार सुबह दो सुपरफास्ट और एक पैसेंजर ट्रेन में यात्रियों से लूटपाट की और विरोध करने पर उनके साथ मारपीट की, जिससे तीन यात्री घायल हो गए। इनमें से दो यात्रियों को प्राथमिक उपचार मुहैया कराने के बाद घर भेज दिया गया जबकि एक यात्री रेलवे अस्पताल में भर्ती है।

बदमाशों से मारपीट में तीन यात्री घायल

जीआरपी के प्रवक्ता ने बताया कि हथियारों से लैस बदमाशों ने पहले लखनऊ से मुंबई जाने वाली लोकमान्य तिलक एक्सप्रेस में लूटपाट की। यात्री रमाशंकर पांडेय ने जब इसका विरोध किया तो उन्होंने उसे मारा-पीटा, जिससे वह घायल हो गया। इसके बाद बदमाशों ने वहां से गुजर रही वैशाली एक्सप्रेस के यात्रियों के साथ लूटपाट की और विरोध करने पर यात्रियों को मारा पीटा। इस दौरान गोरखपुर जा रहा यात्री देवी सिंह घायल हो गया। बदमाशों ने बाद में लखनऊ-कानपुर पैसेंजर ट्रेन में लूटपाट की जिसमें उन्नाव निवासी लाला घायल हो गया।

सीमा विवाद में उलझी रही जीआरपी

बदमाश लूटपाट करने के बाद भागने में कामयाब रहे। चूंकि यह घटना उन्नाव और कानपुर जिलों के बीच हुई तो पहले तो दोनों जिलों की जीआरपी पुलिस सीमा विवाद में पड़ी रही। बाद में कानपुर जीआरपी ने तीनों घायलों को रेलवे के कमला नेहरु अस्पताल में भर्ती कराया।

तीन ट्रेनों में एक दर्जन यात्रियों से लूटपाट

कानपुर जीआरपी प्रभारी श्यामव्रत यादव ने बुधवार सुबह संवाददाताओं को बताया कि कल देर रात से आज तड़के तक बदमाशों ने तीन ट्रेनों में करीब एक दर्जन यात्रियों से लूटपाट की। इस दौरान दो यात्री मामूली रूप से घायल हुए जिन्हें प्राथमिक उपचार देकर वापस भेज दिया गया है, एक यात्री अब भी अस्पताल में भर्ती है, जीआरपी ने प्राथमिकी दर्ज करके बदमाशों की तलाश आरंभ कर दी है, अभी यह नहीं पता चल सका है कि किन किन यात्रियों से क्या क्या लूटपाट हुई है।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top