आतंकियों को कुचलने वाली खबर से आगबबूला हुए नवाज शरीफ, अखबार पर कार्रवाई को कहा

आतंकियों को कुचलने वाली खबर से आगबबूला हुए नवाज शरीफ, अखबार पर कार्रवाई को कहापाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ।

इस्लामाबाद (भाषा)। पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ प्रतिष्ठित 'डान' अखबार पर आगबबूला हो गए हैं। अखबार ने 'नवाज का फरमान, सेना जल्द कुचले आतंकियों को' संबंधी खबर दी थी। इसे पाक पीएम ने ‘मनगढ़ंत' बताया और कहा कि इसे छापने के जिम्मेदार लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाए। इस खबर को भारत में भी प्रमुख अखबारों ने अपने यहां स्थान दिया था। अंदरखाने यह बात होने लगी थी कि पाकिस्तान बढ़ते अंतरराष्ट्रीय दबाव के आगे झुक गया है।

गौरतलब है ‘डॉन अखबार' ने छह अक्तूबर को पहले पन्ने पर छपी एक खबर में सूत्रों के हवाले से कहा था कि सरकार ने सैन्य नेतृत्व को आतंकवाद के कथित समर्थन के चलते पाकिस्तान के अलग-थलग पड़ने के बारे में सूचना दी थी। चीफ ऑफ आर्मी स्टाफ जनरल राहिल शरीफ ने सोमवार को प्रधानमंत्री नवाज शरीफ से उनके आवास पर मुलाकात की जिस दौरान वित्त मंत्री इशाक दार, गृह मंत्री निसार अली खान, पंजाब के मुख्यमंत्री शाहबाज शरीफ और डीजी आईएसआई लेफ्टिनेंट जनरल रिजवान अख्तर भी उपस्थित थे।

एक आधिकारिक बयान के मुताबिक बैठक के दौरान राष्ट्रीय एवं क्षेत्रीय सुरक्षा से जुड़े विषय तथा पिछले हफ्ते डॉन अखबार में छपी खबर पर चर्चा हुई। बैठक में भाग लेने वालों ने डॉन अखबार में सुरक्षा मुद्दों पर मनगढ़ंत खबर प्रकाशित होने पर चिंता जताई। यह पिछले हफ्ते राष्ट्रीय सुरक्षा समिति की एक बैठक में हुई चर्चा से कथित तौर पर जुड़ी हुई थी। बैठक में भाग लेने वालों ने महसूस किया कि यह जरूरी है कि प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया अटकलबाजी वाली रिपोर्टिंग और राष्ट्रीय सुरक्षा तथा देश के हितों को ताक पर रखने से परहेज करें। बयान के मुताबिक प्रधानमंत्री ने इस पर गंभीर संज्ञान लिया और इसके जिम्मेदार लोगों को निर्देश दिया है कि सख्त कार्रवाई के लिए उनकी पहचान की जाए। वहीं, पाक विदेश कार्यालय ने इस खबर को सिरे से खारिज कर दिया और इसे अटकलबाजी करार दिया.

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top