मंत्री केंद्र की योजनाओं को ज़मीन तक पहुंचाने में लगाएं ताकत: प्रधानमंत्री

मंत्री केंद्र की योजनाओं को ज़मीन तक पहुंचाने में लगाएं ताकत: प्रधानमंत्रीप्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों को केंद्र की योजनाओं को जनसामान्य तक पहुंचाने को कहा है।

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अपने मंत्रियों को एक बार फिर नसीहत दी है कि केंद्र की योजनाओं की जानकारी ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचाई जाए, योजनाओं को ज़मीन पर उतारने में ताकत लगाएं ताकि ज्यादा से ज्यादा लोग योजनाअों को लाभ ले सकें।

प्रधानमंत्री सभी मंत्रियों को 16 नवंबर से शुरू हो रहे संसद के शीतकालीन सत्र को प्राथमिकता देने को कहा है। ये सारी चर्चा गुरुवार शाम मंत्रिपरिषद की नियमित मासिक बैठक में हुई जहां लगभग सभी बड़े मंत्रियों के साथ प्रधानमंत्री मौजूद थे।

पीएम मोदी ने कहा, "सरकार ने बेहद सफलतापूर्वक कई योजनाओं की शुरुआत की है। इन्हें लागू करने के लिए भी सफलतापूर्वक काम किया गया है।" उन्होंने कहा कि अब इन योजनाओं को जमीन पर ले जाने के लिए ज्यादा काम करने की जरूरत है, ताकि न सिर्फ योजनाओं का बेहतर क्रियान्वयन हो सके, बल्कि लोगों को अधिक से अधिक फायदा मिल सके।

मंत्रिपरिषद की बैठक में स्वच्छ भारत अभियान पर ग्रामीण विकास मंत्रालय की ओर से प्रजेंटेशन भी दिया गया। स्किल इंडिया योजना पर मंत्रालय के सचिव और मंत्री राजीव प्रताप रूडी की ओर से जानकारी दी गई। वहीं कैबिनेट सचिव ने जानकारी दी कि सरकार योजना और गैर योजना बजट खर्च के विलय के प्रस्ताव पर विचार कर रही है।

Share it
Top