कश्मीर में 57 घंटे बाद मुठभेड़ खत्म, दो आतंकी ढेर

कश्मीर में 57 घंटे बाद मुठभेड़ खत्म, दो आतंकी ढेरश्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग स्थित पंपोर की एक सरकारी इमारत में छिपे आतंकियों को मार गिराने के लिए बाद तलाशी लेते सुरक्षा बल के जवान।

श्रीनगर (आईएएनएस)| जम्मू-कश्मीर में एक सरकारी इमारत में छिपे आतंकवादियों व सुरक्षाबलों के बीच बीते तीन दिनों (57 घंटे) से जारी मुठभेड़ दो आतंकवादियों के मारे जाने के साथ बुधवार को खत्म हो गई। मुठभेड़ खत्म होने की घोषणा सेना ने की।

जनरल ऑफिसर कमांडिंग अशोक नरुला ने कहा कि आतंकवादियों के सफाए के लिए सोमवार सुबह शुरू हुए सैन्य अभियान को इस तरह से अंजाम दिया गया कि सेना को नुकसान न हो।

दो आतंकवादियों को मार गिराया गया और दो हथियार बरामद किए गए। बरामद हुई अन्य चीजों की विस्तृत जानकारी हम बाद में देंगे।
अशोक नरुला जनरल ऑफिसर कमांडिंग

उन्होंने कहा, "हम अपनी तरफ कोई नुकसान नहीं चाहते थे। इसलिए इस अभियान में वक्त लगा। इमारत में 60 कमरे हैं। यही कारण है कि उन सभी कमरों की तलाशी में वक्त लगा।"

जम्मू एवं कश्मीर के पुलवामा जिले में सोमवार को जम्मू एवं कश्मीर उद्यमिता विकास संस्थान (जेकेईडीआई) की इमारत में आतंकवादी घुस गए थे। इस सात मंजिली सरकारी इमारत में 70 कमरे हैं और यह इमारत श्रीनगर से 12 किलोमीटर दूर झेलम नदी के किनारे पर स्थित है

संस्थान की मुख्य इमारत पर फरवरी में भी हमला हुआ था। उस समय भी आतंकवादियों ने इमारत में घुस सुरक्षाबलों पर हमले शुरू कर दिए थे।

उस समय आतंकवादियों के हमले में छह लोगों की मौत हो गई थी, जिनमें एक नागरिक, तीन जवान और दो अर्धसैनिक जवान शामिल थे। सुरक्षाबलों ने जवाबी कार्रवाई में तीन आतंकवादियों को मार गिराया था।

सेना ने कुपवाडा में घुसपैठ के प्रयास को नाकाम किया

सेना ने कुपवाडा में घुसपैठ के प्रयास को नाकाम किया

सेना ने जम्मू-कश्मीर के कुपवाडा जिले के तंगधार सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर आतंकवादियों के घुसपैठ के प्रयास को बुधवार को नाकाम कर दिया। सेना के एक अधिकारी ने कहा, ‘‘तंगधार सेक्टर में सेना ने घुसपैठ के प्रयास को नाकाम कर दिया।'' उन्होंने कहा कि तलाश अभियान शुरु कर दिया गया है और आगे की जानकारी की प्रतिक्षा की जा रही है।






More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top