वायुसेना ने दिखाई फुल ड्रेस रिहर्सल में अपनी ताकत

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   6 Oct 2016 7:22 PM GMT

वायुसेना ने दिखाई फुल ड्रेस रिहर्सल में अपनी ताकतहिंडन (गाजियाबाद) में हिंडन एयर फोर्स स्टेशन पर भारतीय वायुसेना कर्मियों ने फुल ड्रेस रिहर्सल में अपनी ताकत दिखाई।

गाजियाबाद। हिंडन (गाजियाबाद) में हिंडन एयर फोर्स स्टेशन पर भारतीय वायुसेना कर्मियों ने फुल ड्रेस रिहर्सल में अपनी ताकत दिखाई। वायु सेना दिवस (आठ अक्टूबर) को होने वाली तैयारियां के फाइनल टेस्ट में गुरुवार को भारतीय वायुसेना कर्मियों ने कोई कसर नहीं छोड़ी। आसमान में धुंध होने के बावजूद वायुसेना के विमानों ने अपना पराक्रम पेश किया।

खास बात ये रही कि आसमान में धुंध होने के बावजूद वायुसेना के विमानों ने पराक्रम दिखाया।

वायु सेना दिवस की तैयारियां के फाइनल टेस्ट में वायुसेना कर्मियों ने कोई कसर नहीं छोड़ी। वायु सैनिकों के परेड के बाद स्काई डाइवर्स की आकाश गंगा टीम ने एनएन-32 एयरक्राफ्ट से शानदार कलाबाजी का नमूना भी पेश किया।

गाजियाबाद में हिंडन एयरफोर्स बेस पर वायु सेना दिवस परेड के लिए रिहर्सल के दौरान भारतीय वायु सेना के मिराज 2000 ने अपने करतब से दर्शकों का मन मोह लिया।

वायुसेना दिवस पर एक जुलाई को बनी वायुसेना की 45वीं स्क्वॉड्रन फ्लाइंग डैगर्स पहली बार देश के सामने तेजस की झलक दिखाएगी।

गाजियाबाद में भारतीय वायु सेना की द सूर्य किरण एरोबेटिक दल (SKAT) ने गुरुवार को हिंडन एयरफोर्स बेस पर वायु सेना दिवस परेड के लिए रिहर्सल के दौरान प्रदर्शन किया।

दो तेजस विमानों के सेना में शामिल होने के बाद अभी तक इसका सार्वजनिक प्रदर्शन नहीं किया गया। एयरफोर्स-डे पर मिराज, जगुआर और सुखोई के साथ तेजस भी उड़ान भरेगा।

गाजियाबाद में गुरुवार को हिंडन एयर फोर्स स्टेशन हिंडन पर वायु सेना दिवस परेड 2016 के लिए रिहर्सल के दौरान आकाश गंगा के स्काई ड्राइविंग टीम।

भारतीय वायु सेना के मिराज 2000 ने अपने करतब दिखाए।

गाजियाबाद में हिंडन एयरफोर्स बेस पर वायु सेना दिवस परेड के लिए रिहर्सल के दौरान मिराज 2000 के शानदार करतब देख उपस्थित दर्शक अपने को ताली बजाने से नहीं रोक सके।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top