Top

वर्ष 2016 में पकड़े गए 24 ISI एजेंट: केंद्र 

वर्ष 2016 में पकड़े गए 24 ISI एजेंट: केंद्र गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर।

नई दिल्ली (भाषा)। केंद्र सरकार ने बताया कि पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI के लिए जासूसी करने के आरोप में इस वर्ष अभी तक 24 ISI एजेंटों को गिरफ्तार किया गया है।

गृह राज्य मंत्री हंसराज अहीर ने लोकसभा में एक सवाल के लिखित जवाब में बताया, ‘‘इन 24 एजेंटों के अलावा अक्तूबर 2016 में नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग का खुफिया सूचना अधिकारी महमूद अख्तर भी जासूसी एजेंट पाया गया था।'' अहीर ने बताया कि इस वर्ष अभी तक गिरफ्तार किए गए जासूसों में से राजस्थान में नौ, पंजाब में छह, गुजरात में दो, जम्मू कश्मीर में दो, उत्तर प्रदेश में एक और दिल्ली में चार शामिल थे।

उन्होंने साथ ही कहा कि नई दिल्ली स्थित पाकिस्तान उच्चायोग में तैनात कर्मचारियों के भी जासूसी रैकेट चलाने में संलिप्त रहने की आशंका है। उन्होंने बताया कि दिल्ली पुलिस द्वारा जासूसी के आरोप में पकड़े गए अधिकारी को भारतीय प्रशासन ने बाद में अवांछित व्यक्ति घोषित कर दिया था।

उन्होंने बताया कि इस प्रकार की घटनाओं का मुकाबला करने के लिए सरकार पर्याप्त कदम उठा रही है। उन्होंने कहा, ''सरकार देश की सुरक्षा और हमारे नागरिकों की संरक्षा सुनिश्चित करने के लिए सभी जरुरी कदम उठाने को प्रतिबद्ध है।''

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.