बक्सर केंद्रीय कारा से 5 कैदी फरार, 3 कक्षपाल निलंबित

बक्सर केंद्रीय कारा से 5 कैदी फरार, 3 कक्षपाल निलंबितबिहार में बक्सर केंद्रीय जेल से 5 कैदी फरार

बक्सर/पटना (आईएएनएस)। बिहार में बक्सर केंद्रीय कारा की चारदीवारी फांदकर पांच कैदी फरार हो गए। सभी फरार कैदी सजायाफ्ता बताए जा रहे हैं। इस बीच कर्तव्यहीनता के आरोप में जेल के तीन कक्षपालों को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस के अनुसार, फरार कैदियों में आरा का सोनू पाण्डेय और उपेन्द्र साह, छपरा का देवधारी राय, मोतिहारी का प्रजीत सिंह और ब्रह्मपुर (बक्सर) का सोनू सिंह शामिल है।

पुलिस के एक अधिकारी ने शनिवार को बताया कि सुबह कैदियों को उनके वार्ड से बाहर निकाला जा रहा था। जेल प्रशासन ने गिनती की तो पाया कि पांच कैदी कम हैं। जेल प्रशासन ने पहले अपने स्तर से कैदियों की खोजबीन की, लेकिन उनके नहीं मिलने पर इसकी सूचना अधिकारियों को दी। घटना रात 12 बजे से तड़के तीन बजे के बीच की बताई जा रही है।

राज्य के कारा महानिरीक्षक आनंद किशोर ने बताया कि कर्तव्यहीनता के आरोप में बक्सर जेल के तीन कक्षपालों को निलंबित कर दिया गया है और मामले की जांच के लिए तीन सदस्यीय टीम का गठन किया गया है। उन्होंने कहा कि जांच में जो भी दोषी पाए जाएंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

बक्सर के पुलिस अधीक्षक उपेंद्र शर्मा ने सुरक्षा में चूक को स्वीकार करते हुए कहा कि चिकित्सा वार्ड के शौचालय की खिड़की तोड़कर और फिर दीवार फांदकर कैदी फरार हुए। फरार कैदियों को पकड़ने के लिए आसपास के इलाकों में छापेमारी की जा रही है। घटना के बाद हाई अलर्ट जारी कर पूरे जिले की नाकेबंदी कर दी गई है।

Share it
Share it
Share it
Top