परीक्षा में 95 प्रतिशत उपस्थिति छात्रों का आतंकवादियों को करारा जवाब: जावड़ेकर

परीक्षा में 95 प्रतिशत उपस्थिति छात्रों का आतंकवादियों को करारा जवाब: जावड़ेकरमानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर।

नई दिल्ली (भाषा)। मानव संसाधन विकास मंत्री प्रकाश जावड़ेकर ने मंगलवार को कहा कि जम्मू कश्मीर में 12वीं बोर्ड परीक्षा में 95 प्रतिशत छात्रों की उपस्थिति उनकी ओर से आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब है और यह अपने आप में लक्षित हमला है।

जावड़ेकर ने कहा, ‘‘कश्मीर घाटी में पिछले कुछ महीने से स्कूल बंद थे और 30 प्रतिशत स्कूलों में आग लगा दी गई। लेकिन जम्मू, कश्मीर, लेह और लद्दाख से छात्रों ने सोमवार को बोर्ड परीक्षा में 95 प्रतिशत उपस्थिति दर्ज करा कर आतंकवादियों को करारा जवाब दिया है।'' इसे ‘भारत का जवाब' करार देते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि देश शिक्षा एवं प्रगति में विश्वास करता है और इसका संदेश यह है कि देश को तोड़ने के कोई भी प्रयास सफल नहीं होंगे।

उन्होंने कहा, ‘‘मुझे बच्चों और उनके अभिभावकों पर गर्व है जो भारत की ताकत हैं। शिक्षा प्रगति का मार्ग है। उन्होंने इस बात को समझ लिया है और इस बारे में मुंहतोड़ जवाब दिया है। हमने सेना के लक्षित हमले को देखा है और लेकिन छात्रों का यह जवाब शक्तिशाली लक्षित हमला है।''

कला उत्सव समारोह के दौरान जावड़ेकर ने कहा कि सभी बच्चों को बुनियादी स्तर की शिक्षा मिलनी चाहिए और यही बच्चों के जीवन में सहायक होती है। इसके साथ ही अद्भुत प्रतिभाओं को आगे लाये जाने की जरुरत है।

Share it
Top