अमेरिका के लिए बड़ी और बेहतर चीजों की तरफ आगे बढ़ने का समय: ट्रंप

अमेरिका के लिए बड़ी और बेहतर चीजों की तरफ आगे बढ़ने का समय: ट्रंपडोनाल्ड ट्रंप।

वाशिंगटन (भाषा)। ओबामा प्रशासन द्वारा रुस के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई किए जाने के बीच, निर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने कहा कि अमेरिका के लिए यह ‘‘बड़ी और बेहतर चीजों'' की तरफ ‘‘आगे बढ़ने'' का समय है।

ट्रंप ने राष्ट्रपति चुनावों के दौरान कथित रुसी हैंकिंग पर ‘‘तथ्यों की जानकारी हासिल करने के लिए'' अगले सप्ताह शीर्ष खुफिया अधिकारियों से मिलने का फैसला किया।

ट्रंप ने कहा, ‘‘हमारे देश के लिए यह समय बडी और बेहतर चीजों की दिशा में बढ़ने का है हमारे देश और हमारे महान लोगों के हित में, मैं अगले सप्ताह खुफिया समुदाय के नेतृत्वकर्ताओें से मुलाकात करुंगा ताकि इस स्थिति से जुडें तथ्यों की जानकारी ली जा सके।''

नवनिर्वाचित अमेरिकी राष्ट्रपति के इस बयान में सीधे तौर पर रुस का नाम नहीं लिया गया था। उनकी ओर से यह बयान ओबामा प्रशासन द्वारा रुस के खिलाफ दंडात्मक कार्रवाई की घोषणा करने के कुछ ही समय बाद आया। ट्रंप के एक शीर्ष सलाहकार ने कहा कि अब समय आ गया है कि आगे बढा जाए।

नव निर्वाचित राष्ट्रपति की सलाहकार केल्येने कॉन्वे ने सीएनएन को बताया, ‘‘वह आगामी सप्ताह में, खुफिया जानकारी हासिल करेंगे। इसी बीच, उनका मानना है कि यह समय आगे बढने का है।'' इसी बीच, रुस के खिलाफ लगाए गए प्रतिबंधों का दोनों दलों के सांसदों ने स्वागत किया।

Share it
Share it
Share it
Top