प्रधानमंत्री पर आई एक और किताब, नाम-’मोदी सूत्र’

प्रधानमंत्री पर आई एक और किताब, नाम-’मोदी सूत्र’प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी।

नई दिल्ली (आईएएनएस)| प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर अब तक करीब 300 किताबें आई हैं। उनमें एक नाम और जुड़ गया है- 'मोदी सूत्र'। इसमें मोदी के विभिन्न जगहों पर दिए भाषणों एवं वक्तव्यों से 283 सूत्र निकाले गए हैं। मोदी को जानने के लिए इन सूत्रों को पढ़ा जा सकता है। आलोच्य पुस्तक के लेखक हैं वरिष्ठ पत्रकार हरीश चंद्र बर्णवाल।

लेखक नरेंद्र मोदी पर इससे पहले भी एक किताब लिख चुके हैं- 'मोदी मंत्र'। इन्होंने इसे तब लिखा था, जब भारतीय जनता पार्टी ने मोदी को प्रधानमंत्री पद का उम्मीदवार चुना था।

मोदी गुजरात में दंगों के दौरान भले ही अपना 'राजधर्म' न निभा पाए हों, मगर पाठकों को इस पुस्तक में उनके जीवन से जुड़ी हुई कई अप्रकाशित तस्वीरों का संकलन 16 पेजों में देखने को मिलेगा। ये सारी तस्वीरें लेखक को प्रधानमंत्री कार्यालय और प्रधानमंत्री के छोटे भाई पंकज मोदी से प्राप्त हुईं।

इस पुस्तक में नरेंद्र मोदी के 283 सूत्र प्रकाशित हैं। इन सूत्रों को विषयवार दस अलग-अलग अध्यायों में बांटा गया है। एक ओर जहां परीक्षा देने वाले छात्रों की बात हो रही है, वहीं वैज्ञानिकों से लेकर जवानों की भी बात हो रही है। पर्यावरण से लेकर सेहत तो व्यक्ति विकास से लेकर मानवता के विकास को लेकर भी सूत्र हैं। सभी सूत्रों को समय-समय पर नरेंद्र मोदी द्वारा दिए गए भाषणों से तैयार किया गया है।

ये सूत्र मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी का प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी बनने के सफर का साक्षी है। यहां पाठकों को नरेंद्र मोदी एक नए रूप में नजर आएंगे, कभी पर्यावरणविद्, कभी सामाजिक कार्यकर्ता, कभी योगी, कभी सेवक तो कभी विचारक। इससे भी बढ़कर नरेंद्र मोदी इस पुस्तक में सामाजिक क्रांति और सकारात्मक बदलाव के अग्रदूत के रूप में पाठकों के सामने दिखेंगे।

Share it
Share it
Share it
Top