बगदादी ने मानी हार, अपने लड़ाकों से बोला, मोसुल से भाग जाओ या खुद को उड़ा लो

बगदादी ने मानी हार, अपने लड़ाकों से बोला, मोसुल से भाग जाओ या खुद को उड़ा लोआतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) का सरगना अबू बकर अल बगदादी।

नई दिल्ली। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट (IS) का सरगना अबू बकर अल बगदादी ने इराक में अपनी हार मान ली है। खबरों के अनुसार अपने विदाई भाषण में बगदादी ने कहा है कि अरब के बाहर से आए लड़ाके या तो अपने देश लौट जाएं या खुद को उड़ा लें।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

इराक सरकार ने जनवरी में पूर्वी मोसुल में दोबारा नियंत्रण हासिल करने की घोषणा की थी। फरवरी में इराकी सेना ने पश्चिमी मोसुल में नए सिरे से हमला शुरू किया। मोसुल को आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट का आखिरी गढ़ माना जाता है।

इराकी मीडिया में आ रही खबरों के अनुसार आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट के सरगना अब बकर अल-बगदादी ने गठबंधन सेना से चल रहे युद्ध में हार मान ली है। इराक के मोसुल शहर में इराकी, कुर्द और अमेरिकी सैनिकों की गठबंधन सेना से घिरा बगदादी पूरी तरह हताश हो चुका है। स्थानीय मीडिया के अनुसार बगदादी ने अपने लड़ाकों से कहा है कि वो या तो इराक से भाग जाएं या आत्मघाती हमला करके अपनी जान दे दें। मोसुल को इस्लामिक स्टेट के आतंकियों का आखिरी गढ़ माना जाता है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top