भारत एक बार फिर हमारे लिए प्रमुख बाजार बनेगा : नोकिया  

भारत एक बार फिर हमारे लिए प्रमुख बाजार बनेगा : नोकिया  नोकिया का लक्ष्य एक बार फिर से दुनिया की शीर्ष स्मार्टफोन कंपनियों में से एक बनना है।

बार्सिलोना (आईएएनएस)। नोकिया का लक्ष्य एक बार फिर से दुनिया की शीर्ष स्मार्टफोन कंपनियों में से एक बनना है और भारत एक बार फिर कंपनी के प्रमुख बाजारों में से एक बन सकता है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह जानकारी दी है।

एक जमाना था जब मोबाइल फोन की दुनिया की इस कंपनी की तूती बोलती थी। लेकिन अब दुबारा इसे फिनलैंड की स्टार्टअप कंपनी एचएमडी ग्लोबल लेकर आई है, जिसने नोकिया फोन के उत्पादन और बिक्री का लाइसेंस खरीदा है। कंपनी ने यहां चल रहे मोबाइल वर्ल्ड कांग्रेस (एमडब्ल्यूसी) में नोकिया 6, नोकिया 5, नोकिया 3 और प्रतिष्ठित नोकिया 3310 को दुबारा लांच किया।

एचएमडी ग्लोबल इंडिया लि. के उपाध्यक्ष (भारत) अजय मेहता ने बताया, "जून तक इन स्मार्टफोन्स तो दुनियाभर के बाजार में उतार दिया जाएगा और एक बार फिर भारत हमारे लिए सबसे प्रमुख बाजार है। हमारा प्रयास भारत से ही सौ फीसदी सोर्स करना है ताकि कर का लाभ मिल सके।"

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

उन्होंने कहा, "हम यह सुनिश्चित करेंगे कि भारत में अपने नए उत्पाद उतारने से पहले हमारी उपस्थिति कम से कम 250 शहरों और गाँवों में हो।"

उन्होंने कहा, "हमारी मुख्य मजबूती ऑफलाइन बिक्री है। लेकिन हम बड़े ग्राहक वर्ग तक पहुंचने के लिए ऑनलाइन बिक्री पर भी जोर देंगे। हालांकि ऑनलाइन बिकनेवाले और ऑफलाइन बिकने वाले दोनों उत्पाद अलग होंगे।"

मेहता ने जोर देकर कहा, "बाजार में फिलहाल एक ही तरह के उत्पाद भरे पड़े हैं और लोग इससे बोर हो चुके हैं। अब वे कुछ नया चाह रहे हैं और हमारा लक्ष्य है कि हम उन्हें वह मुहैया कराएं। हमारा लक्ष्य लोगों का पसंदीदा ब्रांड बनना है और फ्लैपशिप डिवाइस से लेकर बेसिक डिवाइस तक अपनी उपस्थित सुनिश्चित करना है।"

Share it
Top