Top

बर्लिन में तेज रफ्तार ट्रक ने लोगों को कुचला, 12 लोगों की मौत

बर्लिन में तेज रफ्तार ट्रक ने लोगों को कुचला, 12 लोगों की मौतयह घटना बर्लिन के लोकप्रिय कायसर विलहेम मेमोरियल चर्च के पास हुई।

बर्लिन (आईएएनएस/सिन्हुआ)। जर्मनी के बर्लिन के एक क्रिसमस बाजार में सोमवार को एक तेज रफ्तार ट्रक ने लोगों को रौंद दिया, जिसमें 12 लोगों की मौत हो गई और 50 घायल हो गए। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, बर्लिन के लोकप्रिय कायसर विलहेम मेमोरियल चर्च के पास यह घटना हुई। प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, क्रिसमम बाजार के पास तेज रफ्तार ट्रक को अपनी ओर बढ़ता देख लोग यहां-वहां भागने लगे।

पुलिस के मुताबिक, ट्रक में एक शख्स मृत पाया गया जबकि ब्राइशाइप्लात्ज के पास एक संदिग्ध को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने ट्वीट कर कहा, ''गिरफ्तार किया गया शख्स ट्रक चालक है या नहीं अभी इसकी जांच चल रही है।'' पुलिस का कहना है कि अभी घटना के कारणों का पता नहीं चल पाया है। पुलिस ने संभावित आतंकवादी हमले के बिंदु से जांच शुरू कर दी है।

पुलिस ने काइसर विलहेम मेमोरियल चर्च के पास के क्षेत्र को चारों ओर से घेर लिया है और घटनास्थल पर पुलिस की कई गाड़ियां और एंबुलेंस हैं। पुलिस ने लोगों को घरों में ही रहने और अफवाहें नहीं फैलाने की सलाह दी है। जर्मनी की चांसल एंजेला मर्केल के प्रवक्ता स्टेफन सेबर्ट ने सोमवार रात ट्वीट कर कहा, ''हम पीड़ितों के प्रति संवेदना व्यक्त करते हैं और हमें उम्मीद है इस घटना में घायल हुए लोग जल्द ठीक हो जाएंगे।''

फ्रांस के राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद ने बर्लिन के क्रिसमस बाजार में भीड़ को ट्रक से रौंदने की घटना के बाद शोक जताया है। ओलांद ने जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल को एकजुटता संदेश भेजा है।

फ्रांस के विदेश मंत्री जीन मार्क आयरोल्ट ने जारी बयान में कहा कि वह इस हमले की खबर से भयभीत एवं चिंतित हैं। उन्होंने कहा कि इस संकट और पीड़ादयक क्षण में फ्रांस, जर्मनी के साथ खड़ा है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.