जयपुर में भंसाली पर हुये हमले की फिल्म जगत ने एक सुर में आलोचना की 

जयपुर में भंसाली पर हुये हमले की फिल्म जगत ने एक सुर में आलोचना की जयपुर के जयगढ़ किला में इस फिल्म की शूटिंग के दौरान भंसाली पर राजपूत समुदाय से ताल्लुक रखने वाले समूह करणी सेना के कार्यकर्ताओं के हमला किया।

मुंबई (भाषा)। निर्देशक संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बन रही ‘पद्मावती' फिल्म की शूटिंग के दौरान जयपुर में उन पर हुये हमले की फिल्म जगत ने एक सुर में आलोचना की और इसे ‘भयावह', ‘मूर्खतापूर्ण' और ‘लोकतंत्र का मजाक' करार दिया।

जयपुर के जयगढ़ किला में इस फिल्म की शूटिंग के दौरान भंसाली पर राजपूत समुदाय से ताल्लुक रखने वाले समूह करणी सेना के कार्यकर्ताओं के हमला किया। उन्होंने सेट पर तोड़-फोड़ भी की। इस घटना को लेकर प्रियंका चोपड़ा, करण जौहर, अनुराग कश्यप, अनुष्का शर्मा, रिषी कपूर, फरहान अख्तर, उमंग कुमार, सुधीर मिश्रा, आलिया भट्ट, रितिक रोशन और सोनम कपूर ने सोशल मीडिया पर अपने गुस्से का इजहार किया।

जौहर ने ट्वीट किया, ‘‘संजय लीला भंसाली के साथ आज जो कुछ हुआ उसे मैं भूल नहीं पा रहा। बेबस महसूस कर रहा हूं और गुस्से में हूं। यह हमारा भविष्य नहीं हो सकता। फिल्म निर्माता और उनकी अभिव्यक्ति की आजादी पर हमला किसी बात का हल नहीं है। कथित इतिहासकार और नैतिक पुलिस, यह घृणास्पद है।'' अनुराग कश्यप ने भी फिल्म जगत से एकजुट होने की अपील की।

उन्होंने कहा, ‘‘क्या एक बार फिर फिल्म जगत साथ आकर कदम उठा सकता है और इन बकवास करने वाले लोगों के दबाव में आने से इनकार कर सकता है?''

कश्यप ने कहा, ''करणी सेना को शर्म आनी चाहिए। आपके कारण मैं राजपूत होने पर शर्मिंदा महसूस कर रहा हूं।''

First Published: 2017-01-28 12:39:58.0

Share it
Share it
Share it
Top