Top

शहीद के शव से बर्बरता के बाद भारतीय सेना ने की जवाबी कार्रवाई

शहीद के शव से बर्बरता के बाद भारतीय सेना ने की जवाबी कार्रवाईकश्मीर के माछिल सेक्टर में सेना के गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया गया था, जिसके बाद सेना ने इसका बदला लेने का संकल्प लिया था। 

जम्मू (भाषा)। पाकिस्तान द्वारा नियंत्रण रेखा के पार से किए गए हमले में भारत के तीन जवानों के शहीद होने और एक शहीद के शव क्षत-विक्षत किए जाने की घटना के एक दिन बाद आज सेना ने जवाबी कार्रवाई की।

अपने जवानों पर हुए हमले के बाद भारतीय सेना ने इसका भारी प्रतिशोध लेने का संकल्प लिया था। इसके कुछ ही घंटों बाद यह जवाबी कार्रवाई की गई। उत्तरी कमान के ब्रिगेडियर एस गोत्रा ने बताया कि कश्मीर के माछिल सेक्टर में मंगलवार को हुए हमले के बदले में सेना ने बुद्धवार को नियंत्रण रेखा पर जवाबी कार्रवाई की।

रक्षा PRO मनीष मेहता ने कहा कि भारतीय सेना की चौकियां जोरदार और मुंहतोड़ जवाब दे रही हैं। पाकिस्तानी सेना ने भी भीमबर गली सेक्टर, कृष्णा घाटी और नौशेरा सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर भारतीय चौकियों पर गोलीबारी की। नियंत्रण रेखा के पार से संदिग्ध पाकिस्तानी आतंकियों द्वारा मंगलवार को किए गए हमले में भारत के तीन जवान शहीद हो गए थे। एक शहीद के शव को क्षत-विक्षत किया गया था।

कश्मीर के माछिल सेक्टर में सेना के गश्ती दल पर घात लगाकर हमला किया गया था, जिसके बाद सेना ने इसका भारी प्रतिशोध लेने का संकल्प लिया था। उत्तरी कमान के प्रवक्ता ने कल ट्वीट किया था, ‘‘माछिल में नियंत्रण रेखा पर ड्यूटी के दौरान तीन भारतीय जवान शहीद। एक शहीद के शव को क्षत-विक्षत किया गया।''

उन्होंने लिखा था, ‘‘इस कायराना हरकत का बदला भारी पड़ेगा।'' इससे पहले 28 अक्तूबर को भी इसी सेक्टर में एक भारतीय जवान के शव के साथ बर्बरता की गई थी। उस दिन आतंकियों ने पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी की आड में नियंत्रण रेखा पार कर माछिल सेक्टर में भारतीय जवान की हत्या की थी और उसके शव के साथ बर्बरता की थी। उस घटना में एक हमलावर मारा गया था।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.