खत्म होगी तीन तलाक प्रथा, सुप्रीम कोर्ट जाएगा केंद्र : कानून मंत्री रविशंकर 

खत्म होगी तीन तलाक प्रथा, सुप्रीम कोर्ट जाएगा केंद्र  : कानून मंत्री रविशंकर केंद्रीय मंत्री ने बताया कि कुरीतियों को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है।

गाजियाबाद (भाषा)। कानून मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा है कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के बाद केंद्र सरकार तीन तलाक प्रथा को हटाने के लिए बड़ा कदम उठा सकती है।

प्रसाद ने शनिवार को गाजियाबाद में एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि महिलाओं की जिंदगी और सम्मान को चोट पहुंचाने वाली इस प्रथा को बंद किए जाने की जरूरत है। उच्चतम न्यायालय की तरफ से इसपर केंद्र सरकार का रुख पूछा गया था। इस पर हमारी तरफ से तीन आधार बनाकर जबाव दिया गया है।

केंद्रीय मंत्री ने बताया कि कुरीतियों को खत्म करने के लिए केंद्र सरकार पूरी तरह प्रतिबद्ध है। तीन तलाक के मुद्दे पर शीर्ष अदालत जाने के लिए तीन आधार बनाए गए हैं। तलाक का मुद्दा किसी धर्म से जुड़ा हुआ नहीं है बल्कि यह महिलाओं के सम्मान और गरिमा से जुड़ा हुआ है। प्रसाद ने कहा, ‘हम आस्था का सम्मान करते है लेकिन उपासना पद्यति और कुप्रथा साथ-साथ नहीं चल सकते।’

भाजपा सरकार के मंत्री ने दावा किया सिर्फ केंद्र सरकार ही महिलाओं का सम्मान करती है, बाकि किसी भी राजनीतिक दल में महिलाओं के लिए न बड़ा स्थान है और न ही कोई सम्मानजनक पद है।

स्वाति सिंह का उदाहरण देते हुए रविशंकर प्रसाद ने बसपा पर निशान साधा और कहा कि प्रदेश के विकास के लिए जातिगत राजनीति से ऊपर उठकर महिलाओं को सम्मान देना चाहिए।

First Published: 2017-02-05 19:17:15.0

Share it
Share it
Share it
Top