शशिकला बनेंगी तमिलनाडु की मुख्यमंत्री, ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम विधायक दल की चुनी गई नेता 

शशिकला बनेंगी तमिलनाडु की मुख्यमंत्री, ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम विधायक दल की चुनी गई नेता ‘चिनम्मा’ के नाम से प्रसिद्ध शशिकला।

चेन्नई (भाषा)। जयललिता के निधन के बाद अन्नाद्रमुक की महासचिव का प्रभार संभालने के करीब एक महीने पश्चात तमिलनाडु में ऑल इंडिया अन्ना द्रविड़ मुनेत्र कड़गम (एआईएडीएमके) के विधायकों ने रविवार को पार्टी महासचिव वी.के.शशिकला को विधायक दल का नेता चुन लिया, जिसके बाद उनके मुख्यमंत्री बनने का रास्ता साफ हो गया है। शशिकला (59) ने विधायकों को संबोधित करते हुए कहा कि मौजूदा मुख्यमंत्री ओ.पन्नीरसेल्वम ने उनसे सरकार का नेतृत्व करने का आग्रह किया।

‘चिनम्मा' के नाम से प्रसिद्ध शशिकला (62 वर्ष) करीब तीन दशकों तक जयललिता के साये के रुप में बनी रही। शशिकला आज पार्टी मुख्यालय पहुंची जहां पनीरसेल्वम और पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने उनका स्वागत किया।

खुशी जताती वी.के.शशिकला।

जब जयललिता का निधन हुआ तब उसके बाद पनीरसेल्वम ने सबसे पहले उन्हें पार्टी महासचिव के साथ मुख्यमंत्री बनने के लिए मनाया था।
वी.के.शशिकला (एआईएडीएमके के विधायक दल की नेता )

उनकी पदोन्नति 31 दिसंबर को अन्नाद्रमुक महासचिव का प्रभाव संभालने के करीब एक महीने बाद हो रही है। शशिकला, जयललिता की विरासत को आगे बढ़ा रही हैं जिनके पास दोनों पद थे, इससे शशिकला का पार्टी और सरकार दोनों पर पूर्ण नियंत्रण हो जाएगा।

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ओ पनीरसेल्वम ।

बैठक से पहले पनीरसेल्वम ने पोएस गार्डन आवास पर जाकर शशिकला से मुलाकात की। अन्नाद्रमुक विधायक दल की नेता चुने जाने के बाद शशिकला ने कहा कि अन्नाद्रमुक तमिलनाडु के लोगों के कल्याण के लिए काम करेगी।जयललिता के समय ऐसा माना जाता है कि शशिकला का पर्दे के पीछे काफी प्रभाव रहा था। अब पार्टी की बागडोर संभालने के बाद शशिकला ने पूर्व मुख्यमंत्री की विरासत को आगे बढ़ाने का संकल्प व्यक्त किया है।

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता का शव।

जयललिता के निधन के समय से ही ऐसा कहा जा रहा था कि शशिकला पार्टी महासचिव और मुख्यमंत्री दोनों पदों की बागडोर अपने हाथों में लेंगी। मुख्यमंत्री पद के लिए शशिकला का समर्थन करने वालों में पार्टी के वरिष्ठ नेता और लोकसभा के उपाध्यक्ष एम थम्बीदुरई शामिल हैं।

Share it
Share it
Share it
Top