Top

अगले वित्त वर्ष में स्थापित हो सकता है कॉपीराइट बोर्ड: सरकार      

अगले वित्त वर्ष में स्थापित हो सकता है कॉपीराइट बोर्ड: सरकार      कॉपीराइट बोर्ड की स्थापना अगले वित्त वर्ष 2017-18 में हो जाने की संभावना है। 

नई दिल्ली (भाषा)। सरकार ने आज लोकसभा में बताया कि कॉपीराइट बोर्ड की स्थापना अगले वित्त वर्ष 2017-18 में हो जाने की संभावना है। वाणिज्य और उद्योग राज्यमंत्री निर्मला सीतारमण ने जी गंगा राजू के प्रश्न के लिखित उत्तर में बताया कि कॉपीराइट अधिनियम, 1957 का प्रशासन 21 मार्च 2016 को भारत सरकार (कार्य आवंटन) नियमावली, 1961 में संशोधन के बाद वाणिज्य और उद्योग मंत्रालय के औद्योगिक नीति और संवर्धन विभाग (डीआईपीपी) को हस्तांतरित कर दिया गया है।

उन्होंने बताया कि विभाग ने 12 अगस्त 2016 की राजपत्रित अधिसूचना के माध्यम से ‘कॉपीराइट बोर्ड के अध्यक्ष और सदस्यों के पद की सेवा शर्तों से संबंधित कॉपीराइट नियमों, 2013 के नियम 3 के उपनियम (।) को संशोधित किया है।

सीतारमण के मुताबिक विभाग ने कॉपीराइट बोर्ड के अध्यक्ष की नियुक्ति के लिए आगे के जरुरी कदम उठाये हैं। बोर्ड के दो सदस्यों की नियुक्ति के लिए रिक्ति विज्ञापन भी प्रकाशित किया जा चुका है। उन्होंने कहा कि बोर्ड की स्थापना वित्त वर्ष 2017-18 में होने की संभावना है।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.