लोग फर्जी कार्ड छपवा कर न निकालें ढाई लाख, बैंक रखें ख्याल

लोग फर्जी कार्ड छपवा कर न निकालें ढाई लाख, बैंक रखें ख्यालफोटो साभार: गूगल

लखनऊ। फर्जी कार्ड छपवा कर कहीं लोग बैंकों से ढाई लाख रुपये निकालने की कोशिश करने लगें। इस बात को लेकर बैंक अधिकारियों को देखना होगा। साथ ही फूलप्रूफ सिस्टम भी बनाना पड़ेगा। सामाजिक उद्योग व्यापार मंडल की बैठक प्रदेश कार्यालय में सम्पन्न हुई, जिसमे नोट बंदी से उत्पन्न व्यापारियों को हो रही समस्याओं को लेकर गम्भीर चर्चा हुई। इसमें ये मांग कारोबारियों की ओर से की गई। साथ ही इस समय कारोबारियों को कुछ समय के लिए सब्र करने के लिए कहा गया है। ताकि भविष्य में सबकुछ बेहतर होने पर काम हो सके।

व्यापारियों से संयम बरतने की अपील

बैठक को सम्बोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष रामबाबू रस्तोगी ने व्यापारियों से संयम बरतने की अपील की और कहा कि ये समस्या अल्प समय के लिए है। कुछ दिनों के बाद सबकुछ सामान्य हो जाएगा। जिन लोगों के परिवार में शादी समारोह है और वो नोटबंदी से उत्पन्न हो रही समस्याओं को लेकर काफी परेशान हैं, उनकी समस्याओं को देखते हुए केंद्र सरकार द्वारा ढाई लाख रूपये बदलने के निर्णय लिया गया है, जिसका स्वागत किया जाता है।

ताकि निर्णय का न हो सके दुरुपयोग

ये शंका भी जाहिर की कि जिस प्रकार कुछ लोग ठेके पर मजदूरों को लगाकर नोट बदलवाने का कार्य कर रहे हैं, जिससे बैंको में भारी भीड़ हो जाती है। ऐसे में सामान्य नागरिकों को काफी परेशानी होती है। कहीं उसी प्रकार शादी के फर्जी कार्ड छपवाकर ठेके पर नोट बदलवाने का कार्य न चालू हो जाये, इसके लिए प्रदेश सरकार को और देश के नागरिकों को निष्पक्षता एवं इमानदारी से कार्य करना चाहिए, जिससे जनहित में लिए गये इस निर्णय का दुरूपयोग न हो सके।

यह रहे मौजूद

इस बैठक में प्रदेश सचिव सीबी सिंह, महेश वर्मा, देवेश सिंह (टीटू), मोनू शर्मा, अनूप पाण्डे नगरअध्यक्ष, अमरचंद्रा नगर महामंत्री सुनील तिवारी, नगरउपाध्यक्ष आशीष वर्मा, अमित दीक्षित, शकील अहमद, मोहित शुक्ला और दीपक सिंह, आकाश गुप्ता,सतीश कश्यप दीपक राजपूत, आबिद रजा, मो. नसीम खां, मो. सादिक, नीरज दिवेदी, धीरेन्द्र मौर्य, नीलम श्रीवास्तव आदि काफी महिलाएं व पुरुष व्यापारी मौजूद रहे।

Share it
Share it
Share it
Top