शहीदों के लिए किया लगातार 13 घंटे डांस

शहीदों के लिए किया लगातार 13 घंटे डांसदेशभक्ति और शहीदों के प्रति अपनी श्रध्दा प्रकट करने के लिए लखनऊ पब्लिक स्कूल में लगातार 13 घंटे तक नृत्य किया गया।

लखनऊ। देशभक्ति और शहीदों के प्रति अपनी श्रध्दा प्रकट करने के लिए लखनऊ पब्लिक स्कूल में लगातार 13 घंटे तक नृत्य किया गया। शहर के वृन्दावन योजना में लखनऊ पब्लिक स्कूल में देशभक्ति के गीतों पर नृत्य का आयोजन किया गया।

यह कार्यक्रम ’भारत के शहीदों को श्रद्धांजलि’ थीम पर आधारित था, जिसका उददेश्य 'मारवेलस रिकार्डस बुक ऑफ इण्डिया’ में सबसे लम्बे तक देशभक्ति के गीतों की धुन पर रिले नृत्य में नाम दर्ज कराना था। कार्यक्रम सुबह करीब 11 से शुरु हुआ, जो रात के 12 बजे के बाद खत्म हुआ।

इस प्रतियोगिता में शिक्षिका प्राची सिंह और उनकी टीम कोरियोमेनिया जो़न म्यूजिक एवं डांस अकादमी ने भाग लिया। पूरी टीम ने बिना रुके लगातार गानों पर डांस किया, जिसमें प्राची और उनकी टीम ने रिकार्ड अपने नाम कर लिया। कार्यक्रम में देशभक्ति के 35 गानों का चयन किया गया, जिसे बार-बार बजाया जा रहा था।

डॉ. अमित सक्सेना ने बताया कि देशभक्ति की थीम पर रिले नृत्य इससे पहले नही हुआ है। मारवेलस रिकार्डस बुक ऑफ इण्डिया के मैनेजिंग डायरेक्टर पीसी पाण्डेय बताते है कि हमारी संस्था किसी भी क्षेत्र में अनुकरणीय कार्य करने वाले भारतीय लोगों को सम्मानित करती है। प्रतिभाओं को निखारने में यह पूरा सहयोग करते है। इस कार्यक्रम में मुख्य अतिथि डॉ0 हरिओम, एसपी सिंह, कान्ति सिंह और न्यूजीलैण्ड से आए पेट्रा और गेविन मौजूद रहे।

Share it
Top