Top

सबसे पहले माफ किया जाए किसानों का कर्ज: राष्ट्रीय किसान मंच

सबसे पहले माफ किया जाए किसानों का कर्ज: राष्ट्रीय किसान मंचकिसानमंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष शेखर दीक्षित ने प्रधानमंत्री से किसानों से किया गया वादा निभाने की अपील की।  

लखनऊ। राष्ट्रीय किसानमंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष शेखर दीक्षित ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से किसानों की कर्ज माफी के वादों को पूरा करने की मांग की है। उन्होंने कहा कि भाजपा पर सूबे की जनता व किसानों ने भरोसा जताया है इसलिए प्रधानमंत्री मोदी की यह जिम्मेदारी बनती है कि वे सूबे में भाजपा सरकार के गठन के बाद होने वाली पहली बैठक में ही इस वादे को पूरा कराएं।

राष्ट्रीय किसानमंच की राष्ट्रीय कार्यकारिणी की बैठक में शुक्रवार को दीक्षित ने कहा कि पीएम की कर्ज माफी की बात फिर से जुमला ना साबित हो जाए। अगर ऐसा हुआ तो किसान उन्हें कभी माफ नहीं करेगा। उन्होंने ये भी कहा कि गन्ना किसानों के बकाए भुगतान व उनकी भुगतान प्रक्रिया को बदलने का वादा भी पहली बैठक में पूरा किया जाना चाहिए। बैठक का आयोजन राय उमानाथ बली प्रेक्षागृह के जयशंकर सभागार में किया गया। बैठक में पूरे देश के किसानमंच के प्रमुख पदाधिकारियों ने अपने विचार रखे व देश के हर प्रान्त में किसानों की दुर्दशा को उजागर करते हुए आक्रोश व्यक्त किया कि जब तक किसानों को उनके मूलभूत अधिकार व उनका सम्मान नहीं मिल जाता तब तक राष्ट्रीय किसानमंच अपना संघर्ष जारी रखेगा।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.