बंदूक होने की अफवाह से मचा हड़कंप, ट्रंप को मंच से वापस ले गये सुरक्षाकर्मी, वापस आकर पूरा किया भाषण

बंदूक होने की अफवाह से मचा हड़कंप, ट्रंप को मंच से वापस ले गये सुरक्षाकर्मी, वापस आकर पूरा किया भाषणअमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप।

अमेरिका (एएफपी)। अमेरिकी राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन उम्मीदवार डोनाल्ड ट्रंप के प्रचार अभियान के दौरान बंदूक मौजूद होने का झूठा डर पैदा होने के बाद सुरक्षाकर्मी ट्रंप को मंच से ले गए। अमेरिकी मीडिया ने कानून प्रवर्तन सूत्रों के हवाले से कहा कि नेवादा के रेनो में भाषण के दौरान भीड़ में शोर मच गया था। हालांकि कोई बंदूक नहीं मिली और ट्रंप ने अपना भाषण वापस शुरु किया।

सीक्रेट सर्विस के अधिकारियों द्वारा मंच से ले जाए जाने के कुछ ही मिनट बाद 70 वर्षीय ट्रंप वापस मंच पर आ गए। कुछ ही मिनट बाद, वह घोषणा करते दिखे, ‘‘किसी ने नहीं कहा कि यह हमारे लिए आसान होने वाला है। लेकिन हम कभी नहीं रुकेंगे, कभी भी नहीं।'' ट्रंप ने कहा, ‘‘मैं सीक्रेट सर्विस का शुक्रिया अदा करना चाहता हूं। ये लोग अद्भुत हैं। इन्हें पर्याप्त श्रेय नहीं मिलता। ये शानदार लोग हैं।''

जब एजेंट ट्रंप को मंच से लेकर गए, तब दर्शकों में कोलाहल की स्थिति दिखाई दे रही थी लेकिन संदिग्ध को हिरासत में ले लिए जाने पर ट्रंप अपने भाषण के लिए लौट आए। टीवी फुटेज में दिखाया गया कि अधिकारियों को एक संदिग्ध को जमीन पर लिटाए हुए और तलाशी लेते हुए दिखाया गया। इसके बाद उसे स्थानीय कानून प्रवर्तन के अधिकारियों द्वारा ले जाया गया। इन अधिकारियों में राइफलों से लैस कार्रवाई दल भी था।

मौके पर मौजूद संवाददाताओं ने पहले अज्ञात स्थानीय कानून प्रवर्तन सूत्रों और भीड़ में मौजूद चश्मदीदों के हवाले से कहा कि ट्रंप के समर्थकों के बीच एक बंदूक होने की खबर मिली थी।

First Published: 2016-11-06 09:19:42.0

Share it
Share it
Share it
Top