हैदराबाद में एयर कूलर ईकाई में आग लगने से छह की मौत, वेंकैया नायडू ने शोक जताया 

हैदराबाद में एयर कूलर  ईकाई में आग लगने से छह की मौत, वेंकैया नायडू ने शोक जताया केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू।

हैदराबाद (भाषा)। हैदराबाद के अट्टापुर इलाके में एक एयर कूलर कारखाने में बुधवार सुबह आग लग गई, जिसमें छह श्रमिकों की मौत हो गई है, जबकि एक लापता है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि आतापुर क्षेत्र में स्थित एववन एयर कूलर कारखाने में आग लगने के दौरान सात श्रमिक मौजूद थे।

पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी ने कहा कि तडके पांच बजे पुलिस के एक दल ने इकाई से धुंआ निकलते देखा। तेजी से फैलती आग को देखकर उन्होंने जल्दी ही दमकल विभाग के अधिकारियों को सूचित किया।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

शमशाबाद जोन की पुलिस उपायुक्त पी वी पद्मजा ने कहा, ‘‘चार दमकल ईंजनों की मदद से आग बुझाई जा चुकी है, छह शव बाहर निकाले गए हैं और पोस्टमार्टम के लिए सरकारी ओस्मानिया जनरल अस्पताल भेजे गए हैं।'' अधिकारी ने कहा कि सभी मृतक छत्तीसगढ और बिहार से हैं।

यह इकाई एयर कूलर और बैटरी से चलने वाले वाहन बनाती है और इसके आसपास का इलाका रिहायशी है। डीसीपी ने कहा कि आमतौर पर इकाई में चार कर्मचारी मौजूद रहते हैं लेकिन कल दो और लोग आ गए थे। उन्होंने कहा कि इकाई के मालिक को हिरासत में लिया गया है। प्राथमिक जांच के अनुसार, मालिक ने जरुरी न्यूनतम बचाव उपाय नहीं किए हुए थे।

वरिष्ठ अधिकारी ने कहा, ‘‘लापरवाही का मामला दर्ज कर लिया गया है।'' उन्होंने कहा कि आग लगने की असल वजह का पता लगाने के लिए जांच जारी है।

नायडू ने हैदराबाद आग हादसे पर शोक जताया

केंद्रीय शहरी विकास मंत्री एम. वेंकैया नायडू ने बुधवार को हैदराबाद के एक कारखाने में आग लगने से छह लोगों की मौत पर शोक जताया। नायडू ने ट्वीट किया, "आतापुर के एयर कूलर कारखाने में आग लगने से छह लोगों की मौत के बारे में जानकार दुख हुआ। शोक संतप्त परिवारों के लिए मेरी संवेदनाएं।"

Share it
Top