कानपुर हादसा: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह मृतकों के परिवार की करेंगे 1 लाख की मदद

कानपुर हादसा: छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह मृतकों के परिवार की करेंगे 1 लाख की मददछत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह।

रायपुर (आईएएनएस)। छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने उत्तर प्रदेश के कानपुर जिले के चकेरी थाना क्षेत्र में गुरुवार को एक इमारत के गिरने से पांच लोगों की मौत पर गहरा दुख व्यक्त किया है और शुक्रवार को मृतकों के परिवार को एक लाख रुपये की मदद करने का ऐलान किया। डॉ.सिंह ने घायलों के जल्द स्वास्थ्य लाभ की कामना की है। मृतकों में छत्तीसगढ़ की एक महिला श्रमिक निर्मला वैष्णव भी शामिल हैं।

मुख्यमंत्री ने उनके परिवार को एक लाख रुपये की सहायता देने की घोषणा की है। दुर्घटना में छत्तीसगढ़ के चार श्रमिक भी घायल हुए हैं। डॉ. रमन सिंह ने इनमें से प्रत्येक घायल को 75 हजार रुपये की सहायता देने का ऐलान किया है। रमन सिंह ने ने दुर्घटना से प्रभावित छत्तीसगढ़ के श्रमिक परिवारों की मदद के लिए श्रम विभाग के दो अधिकारियों को तत्काल कानपुर जाने के निर्देश दिए हैं। दोनों अधिकारी रवाना भी हो गए हैं।

मृतक 45 वर्षीय श्रमिक निर्मला वैष्णव छत्तीसगढ़ के कबीरधाम जिले के ग्राम रमपुरा (थाना क्षेत्र-सहसपुर लोहारा) जिला कबीरधाम की निवासी थी। घायलों में रायपुर जिले के ग्राम गौखेड़ा, थाना क्षेत्र खरोरा निवासी पंचराम (पुत्र लखन), रायपुर जिले के ही धरमसिंह यादव और दुर्गेश निवासी ग्राम गौखेड़ा जिला रायपुर और सत्यनारायण सुपुत्र स्वर्गीय सुखीराम, निवासी श्याम नगर पचरी, थाना क्षेत्र खरोरा जिला रायपुर के हैं।

Share it
Share it
Share it
Top