शहीद पुलिसकर्मियों के माता-पिता को भी मिलेगी पांच लाख रुपए की सहायता राशि : अखिलेश

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   21 Oct 2016 3:19 PM GMT

शहीद पुलिसकर्मियों के माता-पिता को भी मिलेगी पांच लाख रुपए की सहायता राशि : अखिलेशउत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव।

लखनऊ (आईएएनएस)| उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने इस बात की घोषणा की है कि यूपी में शहीद होने वाले पुलिसकर्मियों के माता-पिता को भी अब पांच लाख रुपए सहायता राशि दी जाएगी।

यह बात मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को राजधानी लखनऊ के पुलिस लाइन ग्राउंड में आयोजित पुलिस स्मृति दिवस परेड में कही। इस अवसर पर उन्होंने पुलिस के जवानों को गार्ड ऑफ ऑनर दिया और पुलिस के 116 शहीद जवानों को श्रद्धांजलि दी।

मुख्यमंत्री लखनऊ पुलिस लाइन में शहीदों को श्रद्धांजलि देने के बाद पत्रकारों से बात कर रहे थे। ऐसा पहली बार हुआ जब किसी मुख्यमंत्री ने इस मौके पर मौजूद पुलिस कर्मियों को संबोधित नहीं किया।

मुख्यमंत्री द्वारा इस मौके पर पुलिस कर्मियों को संबोधित करने और उनके लिए कल्याणकारी घोषणाएं करने की परंपरा रही है। उप्र में अभी शहीदों के परिवारजनों को 20 लाख रुपए मिलते हैं। कई बार ऐसी शिकायतें मिलती थीं कि पत्नी को रकम मिलती है, लेकिन बुजुर्ग मां-बाप बेसहारा रह जाते हैं। कई परिवारों में इस धन राशि को लेकर झगड़े की शिकायतें सामने आती हैं।

शहीदों को सलामी देने के बाद अखिलेश यादव ने कहा कि जिन्होंने हमारे समाज के लिए अपनी जान दी, उनके लिए यह हमारी जिम्मेदारी बनती है कि उनके परिवार का ध्यान रखें। हमने सभी शहीदों को 20 लाख रुपए दिए हैं और अब से शहीदों के माता-पिता को भी पांच लाख रुपए दिए जाएंगे।

उन्होंने कहा कि ईश्वर शहीदों के परिजनों को इस दुख को सहने की शक्ति दें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top