भोपाल मुठभेड़ के बाद उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी 

भोपाल मुठभेड़ के बाद उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पांडा।

लखनऊ (आईएएनएस)| भोपाल मुठभेड़ में सिमी के आठ आतंकवादियों के मारे जाने की घटना की प्रतिक्रिया की आशंका में उत्तर प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है।

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में गत दिनों पुलिस के साथ एक मुठभेड़ के दौरान स्टूडेंट इस्लामिक मूवमेंट ऑफ इंडिया (सिमी) के आठ आतंकवादियों के मारे जाने की घटना की प्रतिक्रिया की आशंका में प्रदेश में अलर्ट जारी किया गया है। इस अलर्ट के बाद प्रमुख प्रतिष्ठानों एवं जेलों के भीतर सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

राज्य में सांप्रदायिक सौहार्द और कानून-व्यवस्था बनाए रखने के उद्देश्य से प्रमुख सचिव गृह देबाशीष पांडा ने प्रदेश में चौकसी बढ़ाने के निर्देश दिए हैं।

घटना पर प्रतिक्रिया एवं विरोध प्रदर्शन की आशंका को देखते हुए किसी भी प्रकार की अप्रिय घटना से बचने के लिए हर प्रकार की सावधानी व सुरक्षा-व्यवस्था करते हुए सतर्क नजर बनाए रखने के निर्देश जिला प्रशासन को दिए गए हैं।
देबाशीष पांडा प्रमुख सचिव गृह

उन्होंने बताया कि अफवाह फैलाने वालों व उत्तेजनात्मक प्रचार करने वालों पर कड़ी नजर रखने के अलावा सोशल मीडिया पर आपत्तिजनक व भड़काऊ सामग्री पर भी पैनी निगाह रखने को कहा गया है।

पांडा के मुताबिक, सभी महत्वपूर्ण प्रतिष्ठानों एवं धार्मिक स्थलों पर भी सुरक्षा के इंतजामों को कड़ा किया गया है। जेलों की सुरक्षा व्यवस्था भी और चुस्त-दुरुस्त की गई है।

उन्होंने बताया कि नेपाल से सटी प्रदेश की सीमा पर भी चौकसी बढ़ाई गई है। सभी संवेदनशील एवं महत्वपूर्ण स्थलों पर समुचित सुरक्षा व्यवस्था के अलावा क्यूआरटी भी तैनात करने के निर्देश दिए गए हैं। इस संबंध में किसी भी प्रकार की लापरवाही पाए जाने पर कड़ी कार्रवाई की जाएगी।

Share it
Top