उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल

उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल कार दुर्घटना में गंभीर रूप से घायलउन्नाव में हादसे के बाद नवनीत सहगल को कार से बाहर निकालते लोग। 

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल आज एक दुर्घटना में घायल हो गए। लखनऊ से आगरा तक बने एक्सप्रेस-वे पर उन्नाव के पास प्रमुख सचिव (सूचना) नवनीत सहगल हसनगंज इलाके में सड़क हादसे में गंभीर रूप से घायल हो गए। उन्हें तत्काल यहां ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। हालांकि उनकी हालत खतरे से बाहर बताई जा रही है।

उन्नाव में प्रमुख सचिव सूचना नवनीत सहगल की दुर्घटनाग्रस्त एंबेसडर कार।
टक्कर इतनी भीषण थी कि दोनों कारें बुरी तरह क्षतिग्रस्त हुई थीं।

पुलिस के अनुसार, नवनीत सहगल लखनऊ-आगरा एक्सप्रेस-वे पर सुखोई फाइटर प्लेन की सफल लैंडिंग के बाद लौट रहे थे, तभी यह हादसा हुआ। हादसा उन्नाव जनपद के हसनगंज इलाके में हुआ। घायल सहगल को एयर एम्बुलेंस से लखनऊ के ट्रॉमा सेंटर लाया गया।

केजीएमयू के सीएमएस डा एससी तिवारी ने बताया कि नवनीत सहगल की हालत खतरे से बाहर है। सीटी स्कैन में उनके सिर में किसी प्रकार की चोट नहीं आई है। नवनीत सहगल हादसे में बुरी तरह जख्मी हैं, मगर अभी बात करने की स्थिति में हैं।

गौरतलब है कि मुख्यमंत्री ने आगरा एक्सप्रेस-वे के परीक्षण के दौरान कहा था कि "इस हाईवे पर बहुत रफ्तार से चल सकते हो लेकिन इस पर 100 की रफ्तार से ज्यादा पर मत चलना।"

इस बीच मुख्यमंत्री अखिलेश यादव सहगल को देखने ट्रॉमा सेंटर पहुंचे। वहां उन्होंने परिवारीजनों का ढांढस बढ़ाया।

उल्लेखनीय है कि सपा मुखिया मुलायम सिंह के जन्मदिन के अवसर पर 21 नवंबर को मुख्यमंत्री अखिलेश द्वारा लखनऊ -आगरा ग्रीन एक्सप्रेस-वे के लोकार्पण से तीन दिन पहले एक्सप्रेस-वे पर फाइटर प्लेनों की लैंडिंग और टेकऑफ का रिहर्सल शुरू हुआ था। शुक्रवार को पांच सुखोई-30 और तीन मिराज विमानों ने एक्सप्रेस-वे पर फाइटर प्लेनों के लिए बनाई गई एयर स्ट्रिप पर लैंडिंग की रिहर्सल की।

हादसा उन्नाव के पास हसनगंज में हुआ। विपरित दिशा से आ रही महिंद्रा कार से हुई टक्कर में सहगल की एंबेसडर कार के परखच्चे उड़ गए। उनके ड्राइवर और गनर को भी चोट आई है। घटना की सूचना मिलते ही उन्नाव के आला अफसर मौके पर पहुंचे और आननफानन में सहगल को एंबुलेंस से लखनऊ ट्रामा सेंटर भेजा गया।

दुर्घटना के बाद नवनीत सहगल को कार से बाहर निकालते लोग।

Share it
Share it
Share it
Top