Top

सोलोमन द्वीप से के पास 7.7 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप 

सोलोमन द्वीप से के पास 7.7 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप भूकंप से किसी तरह की गंभीर क्षति होने की कोई खबर नहीं है।

सिडनी (एएफपी)। सोलोमन द्वीप से पास 7.7 तीव्रता का शक्तिशाली भूकंप आज आया, जिसके बाद सुनामी आने की चेतावनी दी गई। बहरहाल भूकंप में किसी तरह की गंभीर क्षति होने की कोई खबर नहीं है।

प्रशांत सुनामी चेतावनी केंद्र ने शुर में चेतावनी दी थी कि सुनामी की बहुत उंची और खतरनाक लहरें उठ सकती हैं। इसके बाद ग्रामीण उंचाई पर स्थित सुरक्षित स्थानों पर जाने लगे थे। लेकिन इसके तीन घंटे के अंदर ही चेतावनी वापस ले ली गई।

यूएस जियोलॉजिकल सर्वे (यूएसजीएस) ने बताया कि भूकंप सुबह 4 बजकर 38 मिनट पर आया था और इसका केंद्र सोलोमन द्वीप में स्थित एक प्रांतीय राजधानी किराकिरा से 68 किलोमीटर (42 मील) दूर 48 किलोमीटर की गइराई पर था। कुछ इलाकों में बिजली की आपूर्ति ठप्प हो गई और फूस के बने कुछ मकानों के क्षतिग्रस्त होने की भी खबर है।

किराकिरा पुलिस थाना के एक अधिकारी डोनाल्ड तेहिमे ने बताया, ‘‘कुछ मकान क्षतिग्रस्त हुये हैं लेकिन किसी व्यक्ति के घायल होने की कोई खबर नहीं है। पुलिस थाने के स्टोर रुम में रखे कई दस्तावेज गिर गए।'' सहायता संगठन वर्ल्ड विजन की एक अधिकारी सूजी सैनोवस्की ने बताया कि कंपन बहुत भयावह था और करीब 30 से 45 सेकंड़ तक इसे महसूस किया गया।

Next Story

More Stories


© 2019 All rights reserved.