लोकसभा में राहुल और खड़गे के बयान पर मोदी का पलटवार, “हम कुत्तों वाली परंपरा में नहीं पले-बढ़े

लोकसभा में राहुल और खड़गे के बयान पर मोदी का पलटवार, “हम कुत्तों वाली परंपरा में नहीं पले-बढ़ेलोकसभा में पीएम मोदी

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राष्ट्रपति के अभिभाषण के जवाब कांग्रेस को जम कर निशाने पर लिया। उन्होंने विपक्ष के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे के उस बयान पर निशाना साधा जिसमें उन्होंने कहा था कि “गांधी और इंदिरा ने कुर्बानी दी आपके घर से तो कुत्ता भी नहीं आया।”। नरेंद्र मोदी ने कहा कि, “हम कुत्तों वाली परंपरा से नहीं है। मगर एक परिवार को केवल लोकतंत्र नाम कर दें, ऐसे भी नहीं हैं। ऐसा नहीं है कि आजादी केवल परिवार ने ही दिलवाई हो” ।

बजट सत्र के दौरान विपक्ष के नेता खड़गे ने कहा था कि, ‘देश की एकता के लिए गांधीजी, इंदिराजी ने अपना जीवन कुर्बान किया। आपके घरों से कौन आया? एक कुत्ता भी नहीं आया।’ उन्होंने कहा कि आप लोगों को भावनात्मक रूप से ब्लैकमेल करने के लिए भगवान के नाम का इस्तेमाल करते हैं।’

खड़गे ने नोटबंदी, सर्जिकल स्ट्राइक, नरेगा और रेलवे को लेकर सरकार को घेरने की कोशिश की। खड़गे ने पीएम मोदी पर भी खूब निशाना साधा। उन्होंने कहा, अगर कोई नोटबंदी पर बोलता है तो उस पर कालेधन का समर्थन करने का आरोप लगता है। जब सर्जिकल स्ट्राइक का सवाल आता है तो सरकार हमारी देशभक्ति पर सवाल उठाती है।’ खड़गे ने कहा, ‘क्या सरकार ने देशभक्ति का ठेका ले रखा है?’ इस पर मोदी ने राष्ट्रपति के भाषण पर जवाब देते हुए चुन चुन कर हमले किये।

“चेतावनी तो पुरानी थी मगर भूकंप अब आया”

प्रधानमंत्री ने राहुल गांधी के भूकंप वाले बयान पर कहा कि ये चेतावनी तो बहुत पुरानी थी मगर भूकंप अब आ रहा है। ऐसा कैसे हो गया। इसके बाद में उन्होंने कांग्रेस पर खूब हमले किये। उन्होंने स्पष्ट कहा कि हम कुत्तों वाली परंपरा में पले बढ़े नहीं हैं। कांग्रेस ने लोकतंत्र पर बड़ी कृपा की है। इमरजेंसी आपने लगाई थी। लाखों जेल गए थे। अखबारों पर ताले लग गए थे। मोदी ने कि सदन में कभी भी स्वच्छता पर चरचा नहीं की गई।

Share it
Top