बीएमसी चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर संजय निरुपम ने पद छोड़ने की पेशकश की 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   23 Feb 2017 5:52 PM GMT

बीएमसी चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन पर संजय निरुपम ने पद छोड़ने की पेशकश की कांग्रेस पार्टी की नगर इकाई के प्रमुख संजय निरुपम।

मुंबई (भाषा)। बृहन्मुंबई महानगरपालिका (बीएमसी) के चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन की नैतिक जिम्मेदारी लेते हुए पार्टी की नगर इकाई के प्रमुख संजय निरुपम ने आज अपने पद से इस्तीफा देने की पेशकश की।

संवाददाताओं से बात करते हुए निरुपम ने शहर के कुछ पार्टी नेताओं के खिलाफ आरोप लगाया है, निरुपम के अनुसार, ये नेता चाहते थे कि चुनावों में कांग्रेस की हार हो।

अखिल भारतीय कांग्रेस समिति (एआईसीसी) के महासचिव गुरुदास कामत का स्पष्ट उल्लेख करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘उनका (कामत का) लक्ष्य मुझे हराना था। उन्होंने पार्टी को भारी क्षति पहुंचाई है।'' निरुपम ने कहा कि उन्होंने पार्टी के केंद्रीय नेतृत्व से बात की है और निकाय चुनावों में खराब प्रदर्शन को लेकर अपने इस्तीफे की पेशकश की है। कांग्रेस नेता ने कहा कि बतौर नगर इकाई प्रमुख अपने दो वर्ष के कार्यकाल में मैंने पार्टी के लिए अपना सर्वश्रेष्ठ देने की कोशिश की।

निरुपम ने आरोप लगाते हुए कहा, ‘‘मैं स्वीकारता हूं कि पिछले दो वर्ष में संसाधनों की कमी रही। कोई एक शख्स पार्टी की सफलता सुनिश्चित नहीं कर सकता है. पार्टी के कुछ नेताओं ने चुनाव प्रचार को नुकसान पहुंचाने के लिए बहुत नकारात्मकता फैलाई।''

उन्होंने कहा, ‘‘अगर मैं गलत था तो ये नेता मीडिया में ट्विटर पर जाकर और पार्टी नेताओं को निशाना बनाने के बजाय मेरे साथ इन मुद्दों पर चर्चा कर सकते थे। पार्टी नेताओं की ओर से जिन उम्मीदवारों की सिफारिश की गई थी, उन्हें पूरा किया गया। मैंने तो उम्मीदवारों की सूची में केवल चार से पांच प्रतिशत के नामों में ही दखल दिया।''


More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top