राष्ट्रपति अभिभाषण व आर्थिक सर्वेक्षण के बाद लोकसभा दिनभर के लिए स्थगित 

राष्ट्रपति अभिभाषण व आर्थिक सर्वेक्षण के बाद लोकसभा दिनभर के लिए स्थगित संसद भवन के बाहर राष्ट्रपति की सुरक्षा में तैनात घुड़सवार दल।

नई दिल्ली (आईएएनएस)| वित्तमंत्री अरुण जेटली द्वारा सदन में 2016-17 का आर्थिक सर्वेक्षण पेश किए जाने के बाद लोकसभा की कार्यवाही मंगलवार को दिनभर के लिए स्थगित कर दी गई।

राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने संसद के केंद्रीय कक्ष में दोनों सदनों को सयुक्त रूप से संबोधित किया और उसके बाद अपराह्न् 12.40 बजे सदन की कार्यवाही शुरू हुई।

बजट सत्र के प्रथम दिन की कार्यवाही की शुरुआत राष्ट्रपति के संयुक्त संबोधन की एक प्रति सदन पटल पर रखने के साथ हुई। लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने सुरजीत सिंह बरनाला, सुंदर लाट पटवा, बालासाहेब बिखे पाटील और चार अन्य सहित पूर्व सदस्यों के लिए शोक प्रस्ताव पेश किया। जेटली ने उसके बाद आर्थिक सर्वेक्षण 2016-2017 पेश किया।

संसदीय कार्य मंत्री एस.एस. अहलूवालिया ने राष्ट्रपति द्वारा स्वीकृत पांचवां शत्रु संपत्ति (संशोधन एवं सत्यापन) अध्यादेश, वेतन भुगतान अध्यादेश और निर्दिष्ट बैंक नोट अध्यादेश पेश किया।अध्यक्ष महाजन ने उसके बाद सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित कर दी।

Share it
Top