प्रधानमंत्री मोदी की नोटबंदी से आम आदमी को फायदा, अब दैनिक मजदूरों को भी मिल सकेगा कर्ज : मुकेश अंबानी 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   1 Dec 2016 6:17 PM GMT

प्रधानमंत्री मोदी की नोटबंदी से आम आदमी को फायदा, अब दैनिक मजदूरों को भी मिल सकेगा कर्ज :  मुकेश अंबानी रिलायंस इंडस्ट्रीज के प्रमुख मुकेश अंबानी।

मुंबई (आईएएनएस)| नोटबंदी लागू करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को बधाई देते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने कहा कि यह डिजिटल सक्षम, सर्वोत्तम नकदी अर्थव्यवस्था को बढ़ावा देने के लिए उठाया गया सबसे मजबूत कदम है।

अंबानी ने नवी मुंबई स्थित आरआईएल के कार्यालय में शेयरधारकों से कहा, "यह फैसला लोगों की सोच बदलने में एक महत्वपूर्ण कदम है। देश में डिजिटल लेनदेन को बढ़ावा मिलेगा और अर्थव्यवस्था मजबूत होगी।"

उन्होंने कहा, "इससे हर स्तर पर जबावदेही बढ़ेगी। इस बदलाव से आम आदमी को सबसे ज्यादा फायदा होगा। हर आदमी के हाथ में एक डिजिटल एटीएम होगा, जिसे वे जब चाहें, जहां चाहें प्रयोग कर सकेंगे।"

नोटबंदी को एक ऐतिहासिक कदम बताते हुए अंबानी ने कहा, "इस एक कदम से सारा अनुत्पादक पैसा उत्पादक उपयोग में आ गया। इससे क्रेडिट के प्रवाह में तेजी आएगी और वैध क्रेडिट को बढ़ावा मिलेगा, जिससे आर्थिक रफ्तार बढ़ेगी।"

उन्होंने कहा, "डिजिलटीकरण से कम दर पर अधिक ऋण आवंटित किए जा सकेंगे। इससे किसानों, छोटे दुकानदारों, व्यापारियों और दैनिक मजदूरों को कर्ज मिल सकेगा।"




More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top