रिलायंस कैपिटल ने पेटीएम में अपनी हिस्सेदारी 275 करोड़ रुपए में चीन के अलीबाबा समूह को बेची 

रिलायंस कैपिटल ने पेटीएम में अपनी हिस्सेदारी 275 करोड़ रुपए में चीन के अलीबाबा समूह को  बेची रिलायंस कैपिटल के अनिल डी अम्बानी।

नई दिल्ली (भाषा)। रिलायंस कैपिटल ने डिजिटल भुगतान कंपनी पेटीएम में अपनी करीब एक प्रतिशत हिस्सेदारी 275 करोड़ रुपए में चीन के अलीबाबा समूह को बेच दी है। यह सौदा अनिल अंबानी समूह की कंपनी के लिए काफी फायदेमंद रहा। रिलायंस समूह की वित्तीय सेवा इकाई ने पेटीएम में 10 करोड़ रुपए निवेश किया था।

पेटीएम।

इस सौदे के हिसाब से पेटीएम का मूल्यांकन 4 अरब डालर बैठता है, जिसे रणनीतिक निवेशक के रुप में अलीबाबा का समर्थन हासिल है। सूत्रों के अनुसार रिलायंस कैपिटल ने पेटीएम ई-वाणिज्य कंपनी में अपनी हिस्सेदारी बनाए रखी है जो उसे बिना किसी लागत के मिली है. इसका कारण मूल कंपनी में उसका निवेश है। कोष जुटाने के ताजा दौर में पेटीएम-ई-कामर्स का मूल्यांकन एक अरब डालर आंका गया था।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

रिलायंस कैपिटल के प्रवक्ता ने सौदे के बारे में कुछ भी कहने से मना कर दिया। पेटीएम के प्रवक्ता ने भी कोई टिप्पणी नहीं की। इससे पहले, रिलायंस कैपिटल ने कहा था कि वह गैर-प्रमुख संपत्ति को बेचकर निवेश पोर्टफोलियो को कम करेगी।

Share it
Share it
Share it
Top