मुकेश अंबानी ने कहा, जियो हैप्पी न्यू ईयर ऑफर में मिलेंगी 31 मार्च तक मुफ्त वॉयस और डेटा सेवाएं 

Sanjay SrivastavaSanjay Srivastava   1 Dec 2016 5:50 PM GMT

मुकेश अंबानी ने कहा, जियो हैप्पी न्यू ईयर ऑफर में मिलेंगी 31 मार्च तक मुफ्त वॉयस और डेटा सेवाएं उद्योगपति मुकेश अंबानी।

मुंबई (आईएएनएस)| रिलायंस जियो ऑफर को आगे बढ़ाते हुए रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड के अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक मुकेश अंबानी ने गुरुवार को 'जियो हैप्पी न्यू ईयर' ऑफर की घोषणा की, जिसके तहत जियो की सेवाएं 31 मार्च तक मुफ्त मिलेगी।

4 दिसंबर के बाद सभी नए जियो ग्राहकों को डेटा, वॉयस, वीडियो समेत सभी एप की सेवाएं 31 मार्च 2017 तक मुफ्त मिलेगी। साथ ही पुराने ग्राहकों को भी यह सेवाएं मुफ्त मिलेगी।
मुकेश अंबानी अध्यक्ष और प्रबंध निदेशक रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड (आरआईएल की नवी मुंबई स्थित कार्यालय में शेयरधारकों को संबोधित करते हुए कहा)

जियो ने सितंबर में अपनी सेवाएं शुरू की थी और अब तक 5.2 करोड़ ग्राहक जोड़ चुकी है।

मुकेश अंबानी ने कहा, रिलायंस जियो पहले तीन माह में फेसबुक, व्हटस एप्प के मुकाबले ज्यादा तेजी से बढ़ी, इस लिहाज से यह सबसे तेजी से बढ़ने वाली प्रौद्योगिकी कंपनी बन गई। उन्होंने कहा, "पहले तीन महीनों में जियो फेसबुक, व्हाट्सएप और स्काइप से भी कहीं तेजी से आगे बढ़ी है। आज जियो उपभोक्ता औसत भारतीय ब्राडबैंड उपभोक्ता की तुलना में 25 गुणा ज्यादा डेटा का उपभोग कर रहा है।"

अंबानी ने कहाकि रिलायंस जियो के शुरू होने के 90 दिन से भी कम समय में पांच करोड़ से अधिक ग्राहक बने। उन्होंने कहा कि इंटरकनेक्शन से जुड़े मुद्दों के चलते पिछले तीन माह में मौजूदा तीन दूरसंचार आपरेटरों के नेटवर्क में गई 900 करोड़ वॉयस कॉल नहीं हो पाई।

ग्राहकों को एक तोहफा देते हुए मुकेश अंबानी ने कहा, नए जियो उपयोगकर्ताओं को चार दिसंबर से 31 मार्च तक डाटा, वॉयस, वीडियो मुफ्त मिलेगा। रिलायंस जियो ने अपने मौजूदा 5.20 करोड़ ग्राहकों के लिए निशुल्क वॉयस और डाटा सेवाएं 31 मार्च तक बढ़ाई।

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की नोटबंदी योजना पर मुकेश अंबानी ने कहा कि 500, 1,000 रुपए के पुराने नोट बंद करने का फैसला सही है।

जियो ने पहले 83 दिन में पांच करोड़ ग्राहक हासिल किए। अब यह संख्या 5.2 करोड़ से भी अधिक है। उल्लेखनीय है कि रिलायंस जियो इन्फोकाम के बिलिंग प्लान में 50 रुपए में एक जीबी डेटा व 149 रुपए के मासिक शुल्क शामिल है।

उल्लेखनीय है कि रिलायंस जियो के पास देशभर में 4जी सेवाएं देने का लाइसेंस है। दुनिया के सबसे तेजी से बढ़ते दूरसंचार बाजारों में से एक भारत में उसकी शुरआत हालांकि इस लिहाज से अच्छी नहीं रही कि वह इंटरकनेक्शन को लेकर मौजूदा कंपनियों के साथ खींचतान में फंसी है।

अंबानी ने अपने संवाद में इसका जिक्र करते हुए कहा,‘ मौजूदा दूरसंचार कंपनियां अपने गैर प्रतिस्पर्धी व्यवहार के जरिए जियो की बेहतरीन वायस प्रौद्योगिकी का फायदा भारतीय ग्राहकों को उठाने नहीं दे रही हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top