अब व्हाट्सएप देगा अपने करीब एक अरब उपभोक्ताओं को वीडियो कालिंग की सुविधा 

अब व्हाट्सएप देगा अपने करीब एक अरब उपभोक्ताओं को  वीडियो कालिंग की सुविधा मैसेजिंग व कॉल सुविधा देने वाले मोबाइल एप व्हाट्सएप के जरिए अब वीडियो कालिंग भी की जा सकेगी।

नई दिल्ली (भाषा)। मैसेजिंग व कॉल सुविधा देने वाले मोबाइल एप व्हाट्सएप के जरिए अब वीडियो कालिंग भी की जा सकेगी। व्हाट्सएप ने आज यहां इसकी घोषणा की और कहा कि दुनियाभर में उसके एक अरब से अधिक उपभोक्ताओं के लिए यह सुविधा क्रमिक ढंग से उपलब्ध कराई जाएगी।

कंपनी अपने इस नए फीचर के जरिए स्काइप, फेसटाइम व गूगलडुओ जैसे मैसेजिंग प्लेटफार्म को प्रतिस्पर्धा दे सकेगी।

हम इस पर कुछ समय से काम कर रहे थे और हमें खुशी है कि हम इसकी शुरुआत भारत से कर रहे हैं जो कि हमारा सबसे बड़ा बाजार है। वायस काल की तरह वीडियो काल की गुणवत्ता भी नेटवर्क की उपलब्धता व गुणवत्ता के हिसाब से गतिशील यानी परिवर्तन करने वाली होगी।’ वायस काल व टैक्स्ट फीचर की तरह वीडियो काल में वह अपने उपभोक्ताओं की गोपनीयता बनाए रखेगी।
नीरज अरोडा व्यापार प्रमुख व्हाट्सएप

उल्लेखनीय है कि जून में व्हाट्सएप ने कहा था कि उसके प्लेटफार्म पर हर दिन 10 करोड़ से अधिक वायस काल की जा रही हैं। इस लिहाज से भारत हमारे लिए सबसे सक्रिय वायस कालिंग वाले देशों में से एक है।

उल्लेखनीय है कि भारत व ब्राजील जैसे देशों में व्हाट्सएप लगभग सबसे लोकप्रिय मैसेजिंग एप बन गया है, व्हाट्सएप का स्वामित्व इस समय फेसबुक के पास है। भारत में 16 करोड़ व्हाट्सएप उपभोक्ता हैं जहां इसका मुकाबला मुख्य रूप से हाइक, वाइबर व लाइन जैसे एप से है।

वीडियो कालिंग फीचर के साथ व्हाट्सएप अब स्काइप व फेसटाइम से मुकाबला कर सकेगी। इसी साल गूगल ने मैसेजिंग एप आलो व वीडियो कालिंग एप डुओ पेश किया था।


Share it
Share it
Share it
Top