धमकी मिलने के अगले दिन आगरा में दो धमाके, बढ़ाई गई ताजमहल की सुरक्षा

गाँव कनेक्शनगाँव कनेक्शन   18 March 2017 12:58 PM GMT

धमकी मिलने के अगले दिन आगरा में दो धमाके, बढ़ाई गई ताजमहल की सुरक्षाकैंट स्टेशन के आउटर पर हुए धमाके वाली जगह।

लखनऊ। शुक्रवार को ऐतिहासिक ताजमहल को उड़ाने की धमकी मिली थी। जिसको देखते हुए आत सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए थे, बावजूद इसके आगरा छावनी (कैंट) के पास आज सुबह को दो धमाके हुए। पहला धमाका आगरा कैंट रेलवे स्टेशन के आउटर के पास, जबकि दूसरा धमाका उसके पास के ही एक मकान की छत पर हुआ। इन धमकों में किसी तरह के जानमाल के नुकसान की खबर नहीं है। मौके पर सुरक्षाबलों का दस्ता पहुंच गया है, मामले की जांच की जा रही है।

घटनास्थल का मुआयना करने पहुंचे पुलिस अधिकारी।

अपर पुलिस महानिदेशक (कानून-व्यवस्था) दलजीत सिंह चौधरी ने शुक्रवार को कहा था कि ‘कुछ लोगों ने इंटरनेट पर एक ‘लिंक’ बनाकर उसे प्रसारित किया गया है। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि यह धमकी आईएसआईएस ने दी थी, लेकिन अभी इसकी पुष्टि होनी है। उन्होंने बताया कि बहरहाल, मामले को गंभीरता से लेते हुए ताजमहल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। ताजमहल परिसर और उसके इर्द-गिर्द सघन तलाशी अभियान चलाया जा रहा है।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

ताजमहल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है।

धमाका हर साल आयोजित होने वाले ‘ताज महोत्सव’ से एक दिन पहले हुआ है। खबरों के अनुसार आईएस के एक मीडिया ग्रुप ने एक तस्वीर प्रकाशित की है, जिससे जाहिर होता है कि ताजमहल इस आतंकवादी संगठन का अगला निशाना हो सकता है। यह ग्राफिक उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में आईएस से प्रेरित आतंकवादी सैफुल्ला के पुलिस तथा एटीएस के साथ मुठभेड़ में मारे जाने के करीब एक सप्ताह बाद जारी किया गया है।

ग्राफिक में लिखा है 'आगरा न्यू टारगेट'

ग्राफिक में ताजमहल पर क्रास का निशान है और उस पर ‘न्यू टारगेट’ लिखा है। साथ ही एक वैन बनी है जिस पर अंग्रेजी में ‘आगरा इस्तिशादी’ (आगरा शहादत चाहने वाले) लिखा है। इसके अलावा एक बम की तस्वीर भी बनी है, जिससे यह आत्मघाती बम हमले की धमकी नजर आती है। सैफुल्ला मुठभेड़ कांड तथा उसके कई साथियों की गिरफ्तारी के बाद कहा गया था कि वे सभी इंटरनेट पर उपलब्ध आईएस की सामग्री पढ़कर उससे प्रेरित हो गए थे।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top