महानगर के बैंक ऑफ इंडिया में एक करोड़ की लूट

महानगर के बैंक ऑफ इंडिया में एक करोड़ की लूटमहानगर क्षेत्र के बैंक ऑफ इंडिया में लूट की घटना के बाद पूछताछ करते पुलिस अधिकारी।

लखनऊ। राजधानी के महानगर में गुरूवार को बैंक ऑफ इंडिया की कैश वैन से बदमाश एक करोड़ का बक्शा ले उड़े। ब्रांच मैनेजर ने बताया कि उस बक्से में सभी पुराने नोट थे। इस घटना के बाद पुलिस ने शहर में वाहन चेकिंग अभियान चलाया। देर रात तक बदमाशों के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल पाई।

तब तक लूट ले गये नोटों से भरा बक्सा

महानगर के गोल मार्कैट चौराहा स्थित बैंक आफ इंडिया ब्रांच में जोनल आफिस विभूतिखंड से कैश वैन जिसका नंबर यूपी 32 एएक्स 0727 था, कैश डालने आई थी। दोपहर 2 बजे जब यहां कैश वैन पहुंची तो गनर इंदर सिंह राणा और कैशियर दीपांशू अग्रवाल नई करेंसी का बक्सा लेकर ऊपर चले गए। वैन चालक सुनील कनौजिया और गनमैन केदारनाथ सिंह वैन के पास नीचे खड़े थे। बैंक में कैश जमा करने के बाद वापस आने पर उन्हें पता चला कि वैन में पुरानी नोटों से भरा बक्सा लुटेरे लूटकर फरार हो गए।

क्राइम ब्रांच की टीम भी कर रही जांच

दिनदहाड़े इस लूटपाट की सूचना मिलती ही पुलिस मौके पर पहुंची। इस संबंध में जब बैंक के मैनेजर एससी सिंह से बात हुई तो उन्होंने बताया कि पुरानी करेंसी वाले बक्से में एक करोड़ 10 लाख रुपए के 500 और 1000 के नोट थे। ये रकम अलग-अलग ब्रांचों से कलेक्ट करके जोनल आफिस जानी थी। इस मामले को लेकर एसपी ट्रांसगोमती दुर्गेश कुमार ने बताया कि चालक सुनील को हिरासत में लेकर पूछताछ की जा रही है। घटना की पड़ताल के लिए क्राइम ब्रांच की टीम को भी लगाया गया है। अलग-अलग जगहों से सीसीटीवी फुटेज खंगाले जा रहे हैं।

Share it
Share it
Share it
Top