केजरीवाल ने पंजाब में मुहैया कराई गई पुलिस सुरक्षा वापस लेने की मांग की  

केजरीवाल ने पंजाब में मुहैया कराई गई पुलिस सुरक्षा वापस लेने की मांग की   अरविंद केजरीवाल

चंडीगढ़ (भाषा)। पंजाब विधानसभा चुनाव के लिए जोरशोर से प्रचार अभियान चला रहे आप के राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल ने उन्हें मुहैया कराई गई पुलिस सुरक्षा वापस लिए जाने की मांग की है।

केजरीवाल ने पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वी के सिंह को लिखे एक पत्र में कहा, ‘‘मैंने राज्य के अपने दौरों के दौरान गौर किया है कि मेरी सुरक्षा के लिए बड़ी संख्या में पुलिसकर्मी तैनात होते हैं, मेरी नजर में इसकी जरुरत नहीं है। मैं चाहता हूं कि मुझे मुहैया कराई गई सुरक्षा वापस ली जाए।'' दिल्ली के मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा, ‘‘पंजाब में खराब कानून व्यवस्था को देखते हुए राज्य के लोगों की सुरक्षा के लिए सुरक्षाकर्मी तैनात किए जाने चाहिए।''

उन्होंने अपने पत्र में कहा, ‘‘मैं आपसे अनुरोध करता हूं कि इस संबंध में आप त्वरित फैसला करें ताकि चुनाव की अहम अवधि के दौरान राज्य में लोगों का विश्वास बहाल हो सके।'' उन्होंने अपने पत्र में यह भी जिक्र किया है कि आम आदमी पार्टी के उम्मीदवारों ने पहले ही स्पष्ट कर दिया है कि उन्हें विधानसभा चुनाव के मद्देनजर सुरक्षा की जरुरत नहीं है।

चुनाव कार्यालय के एक प्रवक्ता ने पत्र मिलने की पुष्टि की और कहा कि इसे पंजाब के पुलिस महानिदेशक को भेज दिया गया है ताकि केजरीवाल की सुरक्षा का आकलन करने के बाद उचित कार्रवाई की जा सके।

अधिकारियों ने कहा कि दिल्ली का मुख्यमंत्री होने के नाते केजरीवाल को सुरक्षा मुहैया कराई जाती है। पंजाब में विधानसभा चुनाव चार फरवरी को होने हैं।


Share it
Share it
Share it
Top