नोटबंदीः ATM की लाइन में लगे राहुल गांधी, लोगों से पूछी समस्याएं

नोटबंदीः ATM की  लाइन में लगे राहुल गांधी, लोगों से पूछी समस्याएंकांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी।

नई दिल्ली। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी आज सुबह पहले जहांगीरपुरी इलाके के एक ATM की लाइन में लगे और फिर इंद्रलोक इलाके में भी ATM के बाहर लाइन में लगे लोगों से मुलाकात की। उन्होंने लोगों का हाल जानने की कोशिश की।

राहुल गांधी ने वहां पहुंचकर ATM की कतार में खड़े लोगों से उनकी समस्याएं पूछीं। इस दौरान वहां मौजूद दो व्यक्तियों के बीच कहासुनी भी हुई। राहुल ने दोनों को शांत कराया। इससे पहले भी राहुल गांधी संसद मार्ग स्थित भारतीय स्टेट बैंक (SBI) की शाखा में पहुंचे थे। वहां आम लोगों की तरह कतार में खड़े होकर उन्होंने 500 और 1000 रुपये के अपने पुराने नोट बदलवाए थे। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए कहा था कि उन्हें यह बात समझ नहीं आएगी कि केंद्र सरकार के इस कदम के कारण लोगों को कितनी तकलीफों का सामना करना पड़ रहा है।

राहुल गांधी इससे पहले मुंबई के वकोला में एक ATM के बाहर भी पहुंचे थे और लाइनों में लगे बुजुर्गों और महिलाओं की परेशानी पूछी। कई लोगों ने राहुल गांधी को बताया कि तीन-तीन दिन से वे लाइनों में लग रहे हैं लेकिन उन्हें पैसा नहीं मिल रहा। राहुल गांधी ने केंद्र सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि नोटबंदी के फैसले के कारण केवल आम लोगों की मुश्किलें बढ़ी हैं।

इस मामले पर राजनीति भी तेज हो गई है। विपक्षी पार्टियों ने नोटबंदी का विरोध करना शुरू कर दिया है। पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और बसपा सुप्रीमो मायावाती ने भी मोदी सरकार पर जोरदार हमला बोला है।

Share it
Top