भारत में निवेश करने का सही समय: गडकरी 

भारत में निवेश करने का सही समय: गडकरी केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी।

दावोस (भाषा)। विश्व आर्थिक मंच (डब्ल्यूईएफ) की वार्षिक बैठक में वैश्विक कारोबारी नेताओं के सामने भारत की वृद्धि गाथा पेश करते हुए केंद्रीय सड़क परिवहन और राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने आज कहा कि यह भारत में निवेश का सही समय है।

गडकरी ने कहा कि भारत रिकॉर्ड स्तर पर सड़क निर्माण परियोजनाओं को आगे बढ़ा रहा है और भूमि अधिग्रहण और पर्यावरण मंजूरी को लेकर किसी तरह की दिक्कत नहीं है। उन्होंने कहा कि बंदरगाह क्षेत्र भी तेजी से बढ़ रहा है। छह नए बंदरगाहों का विकास किया जा रहा है और देश क्रूज पर्यटन पर ध्यान दे रहा है।

उन्होंने कहा कि अंतर्देशीय नदीमार्ग एक अन्य महत्वपूर्ण क्षेत्र है और गंगा नदी में इसके साथ काम शुरु हो गया है। गडकरी ने कहा, ‘‘हमारी कुछ नई योजनाएं हैं जिनमें लॉजिस्टिक्स पार्क और राजमार्ग शामिल हैं।'' उन्होंने कहा कि कृषि प्रमुख प्राथमिकता वाला क्षेत्र बन चुका है।

उन्होंने कहा कि हम निवेश के लिए अनुकूल माहौल उपलब्ध करा रहे हैं और यह देश में निवेश का अनुकूल समय है। गडकरी ने कहा कि भारत आम आदमी की खरीद क्षमता सुधारने के लिए काम कर रहा है और इससे आगे और अवसर उपलब्ध होंगे। वह सीआईआई और बीसीजी द्वारा विश्व आर्थिक मंच की वार्षिक बैठक 2017 के मौके पर अलग से आयोजित सत्र को संबोधित कर रहे थे।

उन्होंने कहा कि शुरआत में कुछ परेशानियां थीं, लेकिन अब चीजों में उल्लेखनीय सुधार हुआ है और एक महीने में सब कुछ सामान्य हो जाएगा। उन्होंने कहा कि डिजिटल भुगतान से काफी मदद मिलेगी। इससे टोल संग्रहण भी बढ़ा है।

Share it
Share it
Share it
Top