उत्तर प्रदेश : बालू माफियाओं ने खनिज अधिकारी को बनाया बंधक

उत्तर प्रदेश : बालू माफियाओं ने  खनिज अधिकारी को बनाया बंधकबालू माफियाओं ने खनिज अधिकारी को बनाया बंधक

चित्रकूट (आईएएनएस)। उत्तर प्रदेश के चित्रकूट जिले में बुधवार की रात बागै नदी पर छापा मारने गए खनिज अधिकारी समेत पुलिसकर्मियों को बालू माफियाओं ने बंधक बना लिया।

पुलिस ने इस मामले में दो युवकों को गिरफ्तार किया है। कर्वी कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक सत्यपाल सिंह ने गुरुवार को बताया कि कारारी गांव के बागै नदी में बालू के अवैध कारोबार में जुटे कई असलहाधारी लोगों ने बुधवार की रात छापा डालने गए खनिज अधिकारी शैलेंद्र सिंह और दो पुलिसकर्मियों को करीब तीन घंटे तक बंधक बनाए रहे और सिपाहियों के साथ मारपीट कर बालू लदे कई ट्रैक्टर-ट्राली छुड़ा ले गए। सुचना पर भारी फोर्स लेकर पहुंचे भरतकूप ऑपरेशन पुलिस चौकी के सह प्रभारी रमेश चंद्र यादव ने उन्हें मुक्त कराया।

उन्होंने बताया कि इस मामले में प्रेमलाल यादव और ओमप्रकाश यादव नामक दो युवकों को गिरफ्तार किया गया है और फरार एक दर्जन माफियाओं व उनके अलहाधारी पहरेदारों की तलाश की जा रही है।

बकौल कोतवाल, "करारी गांव के बागै नदी घाट में करीब दो हफ्ते से अवैध बालू खनन की सूचना थी, जिस पर बुधवार की रात खनिज अधिकारी ने वहां छापा डाला था।"

ग्रामीणों की मानें तो माफिया अब तक करीब एक करोड़ रुपये की बालू ढो चुके हैं और उनकी शिकायत पर जिलाधिकारी चित्रकूट मोनिका रानी ने रविवार को कहा था कि 'तुम चुप रहो मैं देख रही हूं।' लेकिन इस घटना से शायद डीएम की भी माफियाओं के खिलाफ त्योरियां चढ़ेंगी।

Share it
Share it
Share it
Top