शाहरुख को देखने के लिए बेकाबू हुई भीड़, एक की मौत

शाहरुख को देखने के लिए बेकाबू हुई भीड़, एक की मौतअभिनेता शाहरुख खान

वड़ोदरा (भाषा)। अपनी आगामी फिल्म ‘रईस' के प्रचार के लिए अगस्त क्रांति राजधानी एक्सप्रेस से कल रात वडोदरा स्टेशन पहुंचे अभिनेता शाहरुख खान को देखने के लिए भीड़ बेकाबू हो गयी, जिसमें एक व्यक्ति की मौत हो गयी और दो पुलिसकर्मी घायल हो गये।

प्रशासन के मुताबिक इस हादसे में एक स्थानीय नेता फरहीद खान पठान की दिल का दौरा पड़ने से मौत हो गयी। मृतक व्यक्ति एक महिला पत्रकार का रिश्तेदार था जो इसी ट्रेन में यात्रा कर रही थी और वह उससे मिलने आया था। महिला पत्रकार अपनी मां के साथ करीब ढाई बजे रतलाम स्टेशन पर उतरी गईं और वहां से वड़ोदरा के लिए रवाना हो गयी। फिल्म की टीम ने दोनों को भेजने की व्यवस्था की।

वड़ोदरा में रेलवे पुलिस नियंत्रण कक्ष के अधिकारियों ने कहा, ‘‘रात को करीब साढ़े दस बजे ट्रेन प्लेटफार्म नंबर छह पर पहुंची और दस मिनट तक यहां रकी रही। मुंबई से ट्रेन में सवार हुये शाहरुख की एक झलक पाने के लिए बड़ी संख्या में प्रशंसक इकट्ठा हो गये। फिल्म के प्रचार के लिए वह ट्रेन से मुंबई से दिल्ली जा रहे थे।''

जब ट्रेन स्टेशन पर रुकी तो भीड़ बेकाबू हो गयी और उनमें से कुछ लोग खिड़की के शीशे पीटने लगे। पुलिस को स्थिति को नियंत्रण में लेने के लिए हल्का लाठीचार्ज करना पड़ा।

अधिकारी ने बताया, ‘‘जब ट्रेन आगे बढ़ने लगी तो लोग भी उसके साथ दौड़ने लगे। भीड़ के कारण सांस नहीं ले पाने के कारण एक व्यक्ति की मौत हो गयी जबकि भीड़ को काबू में करने के लिए वहां तैनात दो पुलिसकर्मी घायल हो गये।'' इस घटना के बावजूद बड़ी संख्या में प्रशंसक रतलाम और कोटा स्टेशन पहुंच गये। प्रशंसकों को काबू में करने के लिए पुलिसकर्मियों को तैनात किया गया। शाहरुख से मिलने के लिए क्रिकेटर इरफान और यूसुफ पठान भी वडोदरा स्टेशन पर मौजूद थे।

Share it
Top