स्टेशन मास्टर का फरमान सुनते ही मालगोदाम के मजदूरों ने यात्रियों पर किया पथराव, कई घायल 

स्टेशन मास्टर का फरमान सुनते ही मालगोदाम के मजदूरों ने यात्रियों पर किया पथराव, कई घायल पास ही के रेलवे गोदाम में कार्यरत मजदूरों और ठेकेदारों ने लाठी डंडों से यात्रियों को जमकर पीटा।

उन्नाव। सोनिक और अजगैन रेलवे स्टेशन के बीच डाउन ट्रैक फ्रैक्चर थी। इसके चलते कानपुर से लखनऊ जा रही एलकेएम(64202) सुबह 8 बजे सोनिक स्टेशन पर रोक दी गई। लगभग आधे घंटे ट्रेन खड़ी होने से परेशान कुछ यात्रियों ने स्टेशन मास्टर से वजह पूछी तो स्टेशन मास्टर ने उल्टा जवाब दिया। इस पर यात्रियों से उनकी झड़प हुई। इसके बाद मालगोदाम पर काम कर रहे मजदूरों ने लाठी डंडों से यात्रियों को जमकर पीटा और पथराव किए।

देश-दुनिया से जुड़ी सभी बड़ी खबरों के लिए यहां क्लिक करके इंस्टॉल करें गाँव कनेक्शन एप

यात्रियों का आरोप है कि स्टेशन मास्टर ने पास के मालगोदाम पर कार्य कर रहे ठेकेदारों और मजदूरों माइक से घोषणा करके बुलवाया और यात्रियों को सबक सिखाने के लिये कहा । इस पर मजदूरों और ठेकेदारों ने यात्रियों से मारपीट की और उन पर पथराव किया। इस दौरान वहां भगदड़ मच गई। पथराव के चलते लगभग डेढ़ दर्जन यात्री घायल हो गए। लखनऊ के एक युवक को लाठी डंडों से इतना पीटा की उसे गंभीर चोटें आईं। युवक का मोबाइल भी तोड़कर फेंक दिया गया। इसको लेकर यात्रियों ने हंगामा भी काटा। एलकेएम से जा रही महिला यात्री रीतू ठाकुर ने 100 नंबर पर फोन किया।

कुछ देर बाद 100 डायल की कई गाड़ियां और अजगैन थाने की फोर्स मौके पर पहुंची। श्याम नगर, कानपुर निवासी घायल रीतू ठाकुर के मुताबिक दो दर्जन से अधिक लोग ठेकेदारों के साथ यात्रियों पर टूट पड़े थे। मारपीट के बाद लगभग 8: 40 पर ट्रेन को रवाना कर दिया गया। अधिकांश घायल पुलिस के लफड़े से बचने के लिए ट्रेन में सवार होकर चले गए। मौके पर पहुंची पुलिस ने कुछ घायलों को मेडिकल कराने के लिए भेज दिया। अजगैन पुलिस का कहना है कि यात्री तहरीर देंगे तो एफआईआर दर्ज की जाएगी। मामले की जांच की जा रही है।

ताजा अपडेट के लिए हमारे फेसबुक पेज को लाइक करने के लिए यहां, ट्विटर हैंडल को फॉलो करने के लिए यहां क्लिक करें।

Share it
Top