ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पहुंच रहे हजारों लोग 

ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह के लिए पहुंच रहे हजारों लोग डोनाल्ड ट्रंप।

वाशिंगटन (भाषा)। अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के ‘मेक अमेरिका ग्रेट एगेन’ थीम पर आधारित शपथ ग्रहण समारोह में भाग लेने के लिए कई भारतीयों-अमेरिकियों समेत हजारों लोग यहां पहुंच रहे हैं।

कल से शुरू होने वाले ट्रंप के शपथ ग्रहण समारोह की थीम ‘मेक अमेरिका ग्रेट एगेन’ पर आधारित है। इस थीम ने चुनाव प्रचार के दौरान न केवल अमेरिकी मतदाताओं को प्रभावित किया बल्कि ट्रंप को जीत भी दिलायी। किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं। निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा ने कल तैयारियों का जायजा लिया था।

व्हाइट हाउस के अगले प्रेस सचिव सीन स्पाइसर ने संवाददाताओं से कहा था, “हम उनके लिए अविश्वसनीय जोरदार समर्थन देखने जा रहे हैं। नवनिर्वाचित राष्ट्रपति लोगों के समर्थन और इस ‘ऐतिहासिक समारोह’ में भारी संख्या में लोगों के पहुंचने से बहुत खुश हैं।” वाशिंगटन डीसी में ट्रंप के समर्थकों ने पहले ही कार्यक्रम आयोजित करने शुरू कर दिए हैं जबकि आधिकारिक कार्यक्रम कल से शुरू होंगे। ट्रंप और नवनिर्वाचित उपराष्ट्रपति माइक पेंस आर्लिंगटन नेशनल सेमेटरी में पुष्पांजलि अर्पित कर कार्यक्रम की शुरुआत करेंगे।

शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन के बाइबिल का होगा इस्तेमाल

शपथ ग्रहण समारोह में पूर्व राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन के बाइबिल का होगा इस्तेमाल

ट्रंप 20 जनवरी को अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ लेंगे। वह शपथ ग्रहण समारोह में दो बाइबिल का इस्तेमाल करेंगे जिसमें से एक बाइबिल वही है जो पूर्व राष्ट्रपति अब्राहम लिंकन ने शपथ लेते हुए इस्तेमाल की थी जबकि दूसरी बाइबिल ट्रंप के बचपन के समय की है। यह बाइबिल 12 जून 1955 को उनकी मां ने उन्हें भेंट की थी।

Share it
Share it
Share it
Top