सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई के बॉस अनुराग ठाकुर को हटाया,  जस्टिल लोढ़ा बोले- क्रिकेट की जीत हुई

सुप्रीम कोर्ट ने बीसीसीआई के बॉस अनुराग ठाकुर को हटाया,  जस्टिल लोढ़ा बोले- क्रिकेट की जीत हुईअनुराग के ऊपर कोर्ट की अवमानना का केस भी चलेगा।

नई दिल्ली। लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों को बीसीसीआई द्वारा लागू करने में हो रही आना-कानी के मुद्दे पर कोर्ट ने आज यह फैसला सुनाते हुए सुप्रीम कोर्ट ने अनुराग ठाकुर को बीसीसीआई के अध्यक्ष पद और अजय शिर्के को सचिव पद से हटा दिया है। इसके साथ ही अनुराग के ऊपर कोर्ट की अवमानना का केस भी चलेगा।

कोर्ट के फैसले के बाद जस्टिस लोढ़ा ने कहा कि कोर्ट के इस फैसले के बाद क्रिकेट की जीत हुई है। लोढ़ा कमिटी ने पिछले साल बीसीसीआई में सुधार की रिपोर्ट दी थी। लेकिन एक साल बाद भी इसे पूरी तरह से लागू नहीं किया गया। इसके बाद कोर्ट ने यह कदम उठाया है।

बता दें कि इससे पहले की सुनवाई के दौरान चीफ जस्टिस टीएस ठाकुर ने कहा था कि बीसीसीआई प्रमुख अनुराग ठाकुर पर कोर्ट की अवमानना का केस चलाया जा सकता है। इसके लिए अनुराग ठाकुर जेल भी जा सकते हैं। पिछली सुनवाई में सर्वोच्च न्यायालय ने उन्हें चेतावनी देते हुए कहा कि झुठी गवाही के लिए बोर्ड अध्यक्ष को सजा क्यों ना दी जाए। साथ ही सुप्रीम कोर्ट ने एमिकस क्यूरी से पूछा था कि क्या बीसीसीआई चीफ अनुराग ठाकुर ने कोर्ट के सामने झूठे तथ्य रखे?

Share it
Top