एबीयू अंतरराष्ट्रीय टेलीविजन नृत्य महोत्सव की मेजबानी करेगा हैदराबाद 

एबीयू अंतरराष्ट्रीय टेलीविजन नृत्य महोत्सव की मेजबानी करेगा हैदराबाद फोटो प्रतीकात्मक है। 

हैदराबाद (भाषा)। एबीयू अंतरराष्ट्रीय टेलीविजन नृत्य महोत्सव के पहले सत्र का आगाज यहां रविवार को होने वाला है। इस समारोह में एशिया प्रशांत क्षेत्र के 10 से अधिक देशों के कलाकार पारंपरिक और समकालीन नृत्य कार्यक्रम प्रस्तुत करेंगे।

केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्री एम वेंकैया नायडू समारोह का उद्घाटन करेंगे। इस समारोह में तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव, राज्य के पर्यटन और संस्कृति मंत्री अजमीरा चंदूलाल, प्रसार भारती के अध्यक्ष ए सूर्य प्रकाश और सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय, प्रसार भारती और तेलंगाना सरकार के अन्य वरिष्ठ अधिकारी मौजूद रहेंगे।

भारत का सार्वजनिक सेवा प्रसारक प्रसार भारती इस विशाल समारोह के पहले संस्करण की मेजबानी करेगा। एशिया प्रशांत ब्रॉडकास्टिंग यूनियन (एबीयू) की स्थापना 1964 में की गयी थी। यह एक गैर-लाभकारी, गैर-सरकारी, पेशेवर संगठन है जिसका गठन क्षेत्र में प्रसारण को बढ़ावा देने के लिए किया गया था।

यहां जारी एक सरकारी विज्ञप्ति में बताया गया है कि जिन देशों ने इसमें शामिल होने को लेकर अब तक सहमति जता दी है उनमें मालदीव, अफगानिस्तान, श्रीलंका, उज्बेकिस्तान, फिलिपींस, वियतनाम, कंबोडिया, फिजी और इंडोनेशिया शामिल हैं।


Share it
Share it
Share it
Top