ट्रंप के नए वीजा नियमों की निंदा

ट्रंप के नए वीजा नियमों की निंदाडोनाल्ड ट्रंप अमेरिका के राष्ट्रपति।

सिडनी (आईएएनएस)। राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप द्वारा अमेरिकी वीजा नियमों में हाल में किए गए बदलाव की घोषणा के बाद आस्ट्रेलिया की प्रमुख प्रौद्योगिकी कंपनियां नाराज हैं। इस संबंध में कार्रवाई के लिए कंपनियां आस्ट्रेलिया सरकार के पास आवेदन कर रही हैं।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ द्वारा सोमवार को जारी रपट के अनुसार, इस बदलाव से पूरे प्रौद्योगिकी क्षेत्र केकर्मचारी प्रभावित हो सकते हैं। उद्योग समूह टेकसिडनी का कहना है कि अनेक कर्मचारियों के पास दोहरी नागरिकता है, जिन्हें कर्तव्य के हिस्सा के रूप में अमेरिका जाकर काम करना जरूरी है।

होटल कंबाइंड के प्रमुख हिचामे अस्सी के पास भी दोहरी (ब्रिटिश-सीरियाई) नागरिकता है। वह साल 2008 में आस्ट्रेलिया आए थे। वह भी प्रभावितों में एक हैं, क्योंकि वीजा नियमों में बदलाव के कारण अगले 90 दिनों तक अमेरिका की यात्रा नहीं कर सकते हैं।

अस्सी ने सोमवार को एक बयान जारी कर कहा, “हम दोहरे नागरिकता वाले आष्ट्रेलियाई समेत सभी देशों के नागरिकों को नौकरी पर रखते हैं।” उन्होंने कहा, “ये अमेरिकी घटनाक्रम न केवल हमारे व्यापार के लिए हानिकारक हैं, बल्कि ऐसे समय बाधा और तनाव उत्पन्न कर रहे हैं जब हमदर्दी की जरूरत है।” नए वीजा नियमों से केवल आस्ट्रेलिया और अमेरिका के 36 सहयोगी देशों के नागरिकों को कोई फर्क नहीं पड़ेगा।

ट्रंप ने शुक्रवार को एक कार्यकारी आदेश पर हस्ताक्षर किया, जिसके तहत उन देशों से आव्रजन पर प्रतिबंध लगाया गया है, जिन्हें वह आतंकवाद से समझौता करने वाला देश कहते हैं। बाद में ह्वाइट हाउस के अधिकारी ने प्रतिबंधित देशों के नामों का उल्लेख किया, जिनमें ईरान, इराक, सीरिया, सूडान, लीबिया, यमन और सोमालिया शामिल हैं।

Share it
Share it
Share it
Top