नयनतारा जल्लीकट्टू के समर्थन में उतरीं  

नयनतारा जल्लीकट्टू के समर्थन में उतरीं  दक्षिण भारतीय फिल्म अभिनेत्री नयनतारा ।

चेन्नई (आईएएनएस)। दक्षिण भारतीय फिल्म अभिनेत्री नयनतारा भी बुधवार को सांड़ को काबू में करने के प्राचीन और लोकप्रिय खेल जल्लीकट्ट पर प्रतिबंध के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे युवाओं के समर्थन में उतर आईं हैं। तमिल फिल्मों की लोकप्रिय अभिनेत्रियों में शुमार नयनतारा ने बुधवार को कहा, "युवाओं की ताकत एक बार फिर साबित हो चुकी है। तमिलनाडु में जल्लीकट्ट के समर्थन में जो हो रहा है, वैसा इतिहास में पहले कभी नहीं हुआ। यह देखते हुए मुझे इस राज्य का हिस्सा होने पर गर्व है।"


सर्वोच्च न्यायालय ने 2014 में जल्लीकट्ट के आयोजन पर प्रतिबंध लगा दिया था। मूल रूप से मलयाली नयनतारा ने कहा, "भावनाओं और गर्व के साथ, मैं एक तमिल हूं। इस राज्य ने मुझे एक स्थान और सम्मान दिया है और इस भावनात्मक पड़ाव पर मैं बाहरी ताकतों और कानून प्रवर्तन एजेंसियों, जिन्हें जल्लीकट्ट की पूरी अवधारणा के बारे में सही जानकारी नहीं है, के खिलाफ आवाज उठाने के लिए उनके (युवाओं) साथ खड़ी हूं।"

हजारों युवा चेन्नई और मदुरै में जल्लीकट्टू पर लगी रोक के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं। नयनतारा ने कहा, "एक आम नागरिक के तौर पर मैं इन युवाओं के साथ हूं, जिन्होंने अपनी जीत हासिल करने के लिए प्राकृतिक और अप्राकृतिक परिस्थितियों का सामना किया है। मैं कामना करती हूं कि उनके प्रयास जल्लीकट्ट को वापस ला पाएं, जो तमिलनाडु की सांस्कृतिक पहचान है।"

नयनतारा से पूर्व रजनीकांत, कमल हासन, सूर्या और सिंबू जैसे कई अन्य दिग्गज कलाकार भी जल्लीकट्ट के प्रति समर्थन जता चुके हैं।

More Stories


© 2019 All rights reserved.

Top