ट्रंप के शपथ ग्रहण के बाद छुट्टियां मनाने पाम स्प्रग्सिं जाएगा ओबामा परिवार

ट्रंप के शपथ ग्रहण के बाद छुट्टियां मनाने पाम स्प्रग्सिं जाएगा ओबामा परिवारओबामा का परिवार

वाशिंगटन (भाषा)। अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति बराक ओबामा परंपरा का पालन करते हुए 20 जनवरी को नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के शपथ ग्रहण के बाद राष्ट्रपति के आधिकारिक विमान से आखिरी बार अपने परिवार के साथ छुट्टियां मनाने कैलिफोर्निया के पाम स्प्रग्सिं शहर जाएंगे।

व्हाइट हाउस के प्रेस सचिव जोश अर्नेस्ट ने संवाददाताओं से कहा, “ओबामा परिवार शुक्रवार को कैलिफोर्निया के पाम स्प्रग्सिं शहर जा रहा है। राष्ट्रपति अपने परिवार को ऐसी जगह ले जाना चाहते हैं जहां का मौसम वाशिंगटन डीसी के मुकाबले गर्म हो और पाम स्प्रग्सिं इसके लिए उचित स्थान है।”

(फाइल फोटो)

“ओबामा अमेरिका के राष्ट्रपति के तौर पर कई बार वहां जा चुके हैं। उन्होंने और उनके परिवार ने पहले वहां पर बिताए गए समय का आनंद उठाया था।”
बराक ओबामा, अमेरिका के निवर्तमान राष्ट्रपति

अर्नेस्ट ने बताया कि ओबामा परिवार शुक्रवार को पाम स्प्रग्सिं के लिए रवाना हो रहा है और छुट्टियां मनाने के बाद वे वाशिंगटन लौट आएंगे। हालांकि उन्होंने यह नहीं बताया कि ये छुट्टियां कितनी लम्बी होगी। उन्होंने कहा, “मैं नहीं कह सकता कि वह कितने समय तक रुकेंगे। वे शुक्रवार दोपहर को पाम स्प्रग्सिं पहुंचेंगे लेकिन मैं पहले से यह अनुमान नहीं लगा सकता कि इसके अलावा उनकी यात्रा की क्या योजना है।” ओबामा और उनके परिवार ने यहां कैलोरमा इलाके में आठ बैडरुम का एक मकान किराए पर लिया है और वे कम से कम अगले दो साल यहां रहेंगे। अमेरिका में यह पंरपरा है कि नए राष्ट्रपति के पद संभालने के बाद निवर्तमान राष्ट्रपति आखिरी बार वाशिंगटन डीसी के बाहर छुट्टियां मनाने जाते हैं। ओबामा एयर फोर्स वन में सवार होने से पहले अंतिम बार प्रेस को संबोधित भी करेंगे।

Share it
Share it
Share it
Top